PreviousNext

न्यूजीलैंड ने भारत को तीसरे टेस्ट में हराकर अपने नाम की हॉकी सीरीज

Publish Date:Wed, 17 May 2017 04:06 PM (IST) | Updated Date:Wed, 17 May 2017 04:06 PM (IST)
न्यूजीलैंड ने भारत को तीसरे टेस्ट में हराकर अपने नाम की हॉकी सीरीजन्यूजीलैंड ने भारत को तीसरे टेस्ट में हराकर अपने नाम की हॉकी सीरीज
अगले दो मैचों में भारतीय टीम की कोशिश जीतकर अपना सम्मान बचाने की होगी।

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड की महिला टीम ने बुधवार को भारत के खिलाफ पांच हॉकी टेस्ट मैचों की सीरीज में तीसरे मैच में जीत हासिल करतके 3-0 की अजेय बढ़त लेकर सीरीज अपने नाम कर ली है। 

इससे पहले दो टेस्ट मैचों में भी  भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। बुधवार को रोजा बीच पार्क में खेले गए तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 3-2 से मात दी। 

हालांकि, इस मैच में पहले गोल दागते हुए भारत ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन टीम इस बढ़त को कायम नहीं रख सकी। मैच के नौंवें मिनट में दीप ग्रेस एक्का ने गोल कर भारतीय टीम का खाता खोला था। एक्का के इस गोल की प्रतिक्रिया में न्यूजीलैंड की एला गुनसन ने 13वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर किया। 

15वें मिनट में डिएना रिची के गोल से मेजबान टीम ने 2-1 से बढ़त हासिल की। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों की ओर से कोई गोल नहीं हुआ। 

मैच के 43वें मिनट में न्यूजीलैंड की ओर से पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल के प्रयास को सविता ने असफल कर दिया। इसके बाद भारत के लिए 59वें मिनट में मोनिका ने दूसरा गोल किया, लेकिन जीत के लिए उनका यह प्रयास पर्याप्त नहीं था। इस कारण संघर्षपूर्ण मैच में न्यू जीलैंड ने भारत को 3-2 से मात दी। अगले दो मैचों में भारतीय टीम की कोशिश जीतकर अपना सम्मान बचाने की होगी। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:New Zealand beat Indian Womens Hockey Team in third test(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जब खेल मंत्री विजय गोयल को करनी पड़ी शौचालयों की सफाई, जानिए क्या है माजरा?न्यूजीलैंड ने भारत को तीसरे टेस्ट में हराकर अपने नाम की हॉकी सीरीज
यह भी देखें