PreviousNext

हॉकी: अजलान शाह कप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान

Publish Date:Tue, 11 Apr 2017 02:59 PM (IST) | Updated Date:Tue, 11 Apr 2017 04:01 PM (IST)
हॉकी: अजलान शाह कप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलानहॉकी: अजलान शाह कप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान
सुल्तान अजलान शाह के 26वें संस्करण के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है।

नई दिल्ली, जेएनएन। हॉकी इंडिया (एचआई) ने मंगलवार को सुल्तान अजलान शाह के 26वें संस्करण के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट की शुरुआत 29 अप्रैल से मलेशिया में होगी।

इस टीम में शामिल चार खिलाड़ी जूनियर पुरुष हॉकी टीम से लिए गए हैं, जो मलेशिया में पदार्पण करेंगे। इस टीम की कमान पी.आर. श्रीजेश को सौंपी गई है, वहीं मनप्रीत सिंह उपकप्तान होंगे।

मुख्य कोच रोलेंट ओल्टमैंस ने कहा कि 2018 विश्व कप और 2020 टोक्यो ओलम्पिक खेलों के लिए बेहतर टीम के निर्माण को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय पुरुष हॉकी टीम में चार जूनियर खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।
इस टीम में शामिल किए गए चार जूनियर राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी डिफेंडर गुरिंदर सिंह, मिडफील्डर सुमित, सूरज कारकेरा और मनप्रीत सिंह हैं। इसके अलावा टीम में जूनियर विश्व कप विजेता टीम के कप्तान हरजीत सिंह और फारवर्ड मनदीप सिंह, हरमनप्रीत सिंह को भी जगह मिली है। इन तीन खिलाड़ियों ने सुल्तान अजलान शाह कप के पिछले संस्करण में हिस्सा लिया था।

ओल्टमैंस ने कहा, ‘इस साल तीन महत्वपूर्ण टूर्नामेटों विश्व लीग सेमीफाइनल, एशिया कप और ओडिशा पुरुष हॉकी लीग फाइन भुवनेश्नवर 2017 से पहले नए खिलाड़ियों को शामिल करने का विचार है। हमारे पास इन तीन टूर्नामेंटों से पहले कई अन्य टूर्नामेंट हैं। बेल्जियम, जर्मनी, होलैंड जैसे प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ इस नई टीम का परीक्षण किया जा सकता है’।

मुख्य कोच ने कहा कि इस नई टीम के लिए इस टूर्नामेंट में कई चुनौतियां होंगी, लेकिन लक्ष्य केवल एक ही होगा कि देश के लिए बेहतर परिणाम लाया जाए।

भारतीय टीम :

गोलकीपर : पी. आर. श्रीजेश (कप्तान), सुरज कारकेरा

डिफेंडर : प्रदीप मोर, सुरेंदर कुमार, रुपिंदर पाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, गुरिंदर सिंह

मिडफील्डर : चिंगलेनसाना सिंह कंगुजाम, सुमित, सरदार सिंह, मनप्रीत सिंह (उपकप्तान), हरजीत सिंह, मनप्रीत

फारवर्ड : एसवी सुनील, तलविंदर सिंह, मंदीप सिंह, अफ्फान युसुफ, आकाशदीप सिंह

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Indian Mens Hockey Team announced for the Sultan Azlan Shah Tournament(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

तमाम परेशानियों के बावजूद तीसरे स्थान पर रहे भारतीय रेसर अरमान इब्राहिमहॉकी: अजलान शाह कप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान
यह भी देखें