PreviousNext

वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स: भारत ने स्कॉटलैंड को 4-1 से दी शिकस्त

Publish Date:Fri, 16 Jun 2017 12:06 PM (IST) | Updated Date:Fri, 16 Jun 2017 12:06 PM (IST)
वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स: भारत ने स्कॉटलैंड को 4-1 से दी शिकस्तवर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स: भारत ने स्कॉटलैंड को 4-1 से दी शिकस्त
अगले मुकाबले में भारतीय टीम का सामना शनिवार को कनाडा से होगा।

लंदन, पीटीआइ। पहले क्वार्टर में एक गोल से पिछड़ने के बाद भारतीय हॉकी टीम ने ली वैली हॉकी सेंटर में गुरुवार को खेले गए मैच में स्कॉटलैंड को 4-1 से मात देकर वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स में विजयी आगाज किया। इस मैच में भारत के लिए रमनदीप ने दो, आकाशदीप सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने एक-एक गोल किया। 

मैच में स्कॉटलैंड ने अच्छी शुरुआत करते हुए अपना दबदबा बना लिया था। टीम ने छठे मिनट में कप्तान क्रिस ग्रासिक के गोल के दम पर अपना खाता खोला। इसके बाद, दूसरे क्वार्टर में भी स्कॉटलैंड ने भारतीय टीम की गोल करने की हर कोशिश को बेहतरीन तरीके से नाकाम किया। 

दोनों क्वार्टरों में एक भी गोल न करने पाने वाली भारतीय टीम ने तीसरे क्वार्टर में शानदार वापसी की। तीसरे क्वार्टर की शुरुआत के बाद अगले ही मिनट में फॉरवर्ड रमनदीप ने 31वें मिनट में फील्ड गोल कर भारत का खाता खोला। इस गोल के चार मिनट बाद 34वें मिनट में रमनदीप ने एक बार फिर फुर्ती दिखाते हुए फील्ड गोल किया और भारत को स्कॉटलैंड पर 2-1 से बढ़त दी। 

भारत के लिए तीसरा गोल 40वें मिनट में फॉरवर्ड आकाशदीप ने किया। इसके बाद 42वें मिनट में डिफेंडर हरमनप्रीत ने पेनाल्टी कॉर्नर पर मिले अवसर को शानदार तरीके से गोल में तब्दील किया और टीम को 4-1 से बढ़त दी। लगातार गोल दागने के बाद जोश में आई भारतीय टीम ने चौथे क्वार्टर में भी अपना दबदबा जारी रखा और स्कॉटलैंड को एक भी गोल का मौका न देते हुए 4-1 से जीत दर्ज की। अगले मुकाबले में भारतीय टीम का सामना शनिवार को कनाडा से होगा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:India easily beat Scotland in Hockey World League Semi Final opener(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

ध्यानचंद के बेटे अशोक ने की सरकार के प्रयासों की सराहनायौन उत्पीड़न मामले में सरदार सिंह से ब्रिटिश पुलिस ने की चार घंटे तक पूछताछ
यह भी देखें