PreviousNext

हॉकी इंडिया लीग के भविष्य पर 24 जुलाई को होगा फैसला

Publish Date:Wed, 05 Jul 2017 01:25 PM (IST) | Updated Date:Wed, 05 Jul 2017 01:25 PM (IST)
हॉकी इंडिया लीग के भविष्य पर 24 जुलाई को होगा फैसलाहॉकी इंडिया लीग के भविष्य पर 24 जुलाई को होगा फैसला
जो फ्रेंचाइजी हटना चाहती हैं उन्हें अपनी बैंक गारंटी राशि गंवानी पड़ेगी।

नई दिल्ली, पीटीआइ। हॉकी इंडिया लीग (एचआइएल) के भविष्य पर चर्चा 24 जुलाई को होने वाली हॉकी इंडिया की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में की जाएगी। हालांकि जो फ्रेंचाइजी हटना चाहती हैं उन्हें अपनी बैंक गारंटी राशि गंवानी पड़ेगी। कुछ मीडिया रिपोर्टो के अनुसार हॉकी इंडिया ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआइएच) को सूचित किया है कि कुछ फ्रेंचाइजी टीमों से जुड़ी वित्तीय परेशानियों के कारण 2018 में एचआइएल नहीं होगा।

हॉकी इंडिया के एक शीर्ष अधिकारी ने इन अटकलों को बकवास करार देते हुए कहा कि विश्व संस्था के साथ इसे लेकर कोई संवाद नहीं हुआ। हालांकि वे इस फ्रेंचाइजी आधारित लीग के समय में बदलाव पर विचार कर रहे हैं। 

इस शीर्ष अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि किसी भी फ्रेंचाइजी ने अब तक कोई परेशानी नहीं जताई है। हालांकि हर साल इसके आयोजन में कुछ बाधाएं आती हैं। फ्रेंचाइजी के पास हटने का विकल्प नहीं है, क्योंकि प्रत्येक टूर्नामेंट के बाद तीन महीने के अंदर इससे हटा जा सकता है और यह समयसीमा खत्म हो चुकी है। अगर अब वे ऐसा करती हैं तो उन्हें अपनी बैंक गारंटी की राशि गंवानी पड़ेगी। 

इस अधिकारी ने कहा कि एफआइएच की नई हॉकी प्रो लीग 2019 से आयोजित की जाएगी। इसलिए एचआइएल आयोजक इस फ्रेंचाइजी आधारित लीग का आयोजन नवंबर-दिसंबर 2018 में करने की सोच रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं साफ कर देना चाहता हूं कि मैं नहीं जानता कि यह खबर कहां से आई, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। 2018 में एचआइएल होगा। टूर्नामेंट से पहले कुछ समस्याएं होती रही हैं, लेकिन एचआइएल को बंद करने की कोई योजना नहीं है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Decision of Hockey India League fate on July 24(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

भारत ने फीफा अंडर-20 विश्व कप मेजबानी में दिलचस्पी दिखाईडेनिल ने किया वावरिंका को बाहर, हार के साथ विदा हुए टॉमी हास
यह भी देखें