Move to Jagran APP

नई जिम्मेदारी के लिए पूरी तरह तैयार हैं उपकप्तान चिंग्लेनसाना सिंह

विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल से पहले भारतीय टीम तीन देशों का आमंत्रण टूर्नामेंट खेलेगी।

By Bharat SinghEdited By: Published: Fri, 26 May 2017 11:29 AM (IST)Updated: Fri, 26 May 2017 11:29 AM (IST)
नई जिम्मेदारी के लिए पूरी तरह तैयार हैं उपकप्तान चिंग्लेनसाना सिंह
नई जिम्मेदारी के लिए पूरी तरह तैयार हैं उपकप्तान चिंग्लेनसाना सिंह

बेंगलुरु, पीटीआइ। विश्व हॉकी लीग (डब्ल्यूएचएल) सेमीफाइनल में पहली बार भारतीय टीम के उपकप्तान के रूप में नजर आने वाले चिंग्लेनसाना सिंह का कहना है कि वह नई जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार हैं। 

loksabha election banner

बेंगलुरु के साइ केंद्र में चल रहे राष्ट्रीय शिविर में चिंग्लेनसाना ने कहा, 'दिसंबर में होने वाले विश्व लीग फाइनल की तैयारियों के लिए सेमीफाइनल चरण हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है और इस दौरे में मैं अपनी नई जिम्मेदारी को संभालने के लिए बहुत उत्साहित हूं।' 

बतौर मिडफील्डर चिंग्लेनसाना प्रतिद्वंद्वी टीम के घेरे को तोड़ने और गोल करने के अवसरों को बनाने में कुशल हैं। टीम के मुख्य कोच रोलेंट ओल्टमैंस के मुताबिक, 'यह चिंग्लेनसाना की कुशलता है कि वह मैदान पर किसी भी स्थिति में ढल जाते हैं। उनकी इन्हीं क्षमताओं के कारण हमारे लिए उन्हें उपकप्तान बनाने का फैसला लेना आसान हो गया।' 

विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल से पहले भारतीय टीम तीन देशों का आमंत्रण टूर्नामेंट खेलेगी, जो एक जून से शुरू हो रहा है। इस टूर्नामेंट में भारत, जर्मनी और बेल्जियम के साथ दो-दो मैच खेलेगा। इसके बाद भारत 15 जून से शुरू हो रहे विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल में हिस्सा लेगा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.