Move to Jagran APP

ओवरस्पीड ही हादसों की मुख्य वजह

संवाद सहयोगी, बंगाणा : ऊना में सड़क दुर्घटनाओं का होना आम बात हो गई है। यातायात नियमों की अवहेलना

By Edited By: Published: Sat, 30 Jul 2016 06:08 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jul 2016 06:08 PM (IST)
ओवरस्पीड ही हादसों की मुख्य वजह

संवाद सहयोगी, बंगाणा : ऊना में सड़क दुर्घटनाओं का होना आम बात हो गई है। यातायात नियमों की अवहेलना वाहन चालकों के लिए फैशन बन गया है। ओवर स्पीड से वाहन चालक स्वयं भी हादसों का शिकार बन रहे हैं तो दूसरों को भी खतरे में डाल रहे हैं। ऐसे में ऐसे वाहन चालकों पर कड़ी कार्रवाई की जरूरत है।

loksabha election banner

-मनोज डोगरा का कहना है कि हवा से बातें करने का शौक इस कदर हावी है कि ड्राइवर सीट बैठा व्यक्ति यहां तक भूल जाता है कि सड़क पर और भी वाहन चल रहे हैं। ऐसे चालकों को पकड़े जाने पर कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए।

-अर्जुन मिन्हास कहते हैं कि बेशक सड़क पर वाहन चलाने की एक सीमा तय की गई है। बावजूद इसके कुछ बिगड़ैल चालक इस तरह वाहनों को सड़क पर दौड़ा रहे हैं, जैसे वे दोपहिया वाहन नहीं बल्कि जेट प्लेन चला रहे हों। पुलिस इनकी पहचान करें और उनका लाइसेंस रद करे।

-राजेश शर्मा का कहना है कि लापरवाह चालकों से सड़कें सुरक्षित नहीं रही हैं। कोई भी चालक नियमों की अवहेलना करते हुए पकड़ा जाता है तो उसे कभी भी वाहन चलाने की अनुमति न दी जाए।

-बीडीसी रोशन लाल कहते हैं कि पुलिस अपना काम कर रही है। पर लोग अपना फर्ज भूल गए हैं। ऐसे में पुलिस को किसी के साथ सहानुभूति नहीं बरतनी चाहिए। तय नियमों के अनुसार चालकों पर कार्रवाई हो।

-जातिंद्र ठाकुर का कहना है कि नियमों का पालन न करना आजकल फैशन बन गया है। तभी तो सड़क हादसों में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। प्रशासन व पुलिस के पास सख्ती बरतने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है।

-जोल पुलिस चौकी प्रभारी अजीत सिंह का कहना है कि इस काम के लिए पुलिस के साथ-साथ आम जनता को भी सहयोग करना होगा, तभी ही इस समस्या का कुछ हल निकल सकता है। पुलिस बिगड़ैल चालकों के प्रति कोई सहानुभूति नहीं रखती है और कार्रवाई करती है।

फोटो-- 1 मनोज डोगरा,2 अर्जुन मिन्हास,3 राजेश शर्मा, 4 रोशन लाल, 5 जातिंद्र ठाकुर, 6 एएसआई अजीत ¨सह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.