Move to Jagran APP

ब्लॉक कांग्रेस की बैठक में गहमागहमी

तरसेम सैनी, ऊना ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ऊना की बुधवार को बुलाई बैठक में खूब गहमागहमी हुई। बैठक तो पंच

By Edited By: Published: Wed, 25 Nov 2015 08:10 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2015 08:10 PM (IST)
ब्लॉक कांग्रेस की बैठक में गहमागहमी

तरसेम सैनी, ऊना

loksabha election banner

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ऊना की बुधवार को बुलाई बैठक में खूब गहमागहमी हुई। बैठक तो पंचायती राज चुनाव की रणनीति तय कर उम्मीदवारों के चयन पर चर्चा के लिए बुलाई गई थी, लेकिन चुनाव लड़ने के कुछ दावेदारों ने तो चयन प्रक्रिया पर ही सवाल उठा दिए। लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह में बुधवार को हुई बैठक में कांग्रेस जिलाध्यक्ष वीरेंद्र धर्माणी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य सतपाल रायजादा विशेष रूप से उपस्थित थे। कुटलैहड़ ब्लॉक अध्यक्ष र¨वद्र फौजी, बौद्धराज भारद्वाज, संजीव कंवर, राजेश सैनी, जिला परिषद उपाध्यक्ष अवतार ¨सह, करुण शर्मा, वरुण पुरी समेत कांग्रेस के अनेक नेता व दावेदार और कार्यकर्ता मौजूद थे।

बैठक में बुधवार को जिला परिषद के तीन वार्डो पर उम्मीदवारों के संबंध में ही चर्चा होनी थी, लेकिन माहौल एक-एक वार्ड से ज्यादा दावेदार होने के कारण बिगड़ गया। इस दौरान कुछ दावेदार कहने लगे कि आज ही ऐलान करो, जबकि कुछ ने कहा कि पहले आवेदन ले लो। इस पर माहौल गरमा गया। फिर कुछ लोग बैठक से उठकर बाहर आ गए। हॉल के बाहर और अंदर काफी देर तक चर्चा होती रही। बाद में यह तय किया गया कि पहले इच्छुक उम्मीदवारों के आवेदन लिए जाएंगे। उन पर चयन कमेटी तय करेगी कि किस को चुनाव में उतारना है। ब्लॉक अध्यक्ष ने सभी इच्छुक उम्मीदवारों को 26 नवंबर दोपहर 12 बजे तक अपने आवेदन जमा करवाने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद चयन समिति आवेदनों पर चर्चा करेगी।

भीतरघात के कारण वोट बंटने से पार्टी चिंतित

ऊना में जिला परिषद के टब्बा, बहडाला और रायपुर वार्ड हैं। ब्लॉक कांग्रेस की मुश्किल यह है कि टब्बा से चार, बहडाला से तीन और रायपुर से दो दावेदार अभी तक सामने आ रहे हैं। इस कारण भीतरघात के कारण वोट बंटने की ¨चता भी पार्टी को सता रही है। पार्टी चाहती है कि सर्वसम्मति से सभी वार्डो से एक-एक जिताऊ उम्मीदवार तय किया जाए। फिलवक्त बैठक के दौरान ही ऊना ब्लॉक के तीन जिला परिषद वार्डो से नौ लोगों ने अपनी दावेदारी भी पेश कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.