Move to Jagran APP

समूरकलां में नलकों से निकल रहा मटमैला पानी

संवाद सहयोगी, ऊना : आइपीएच विभाग की स्वच्छ पेयजल आपूíत के दावों की कलई समूरकलां पंचायत में खुलकर साम

By Edited By: Published: Sun, 04 Oct 2015 09:06 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2015 09:06 PM (IST)
समूरकलां में नलकों से निकल रहा मटमैला पानी

संवाद सहयोगी, ऊना : आइपीएच विभाग की स्वच्छ पेयजल आपूíत के दावों की कलई समूरकलां पंचायत में खुलकर सामने आ गई है। यहां के लोगों को करीब एक माह से मटमैले पानी की आपूर्ति हो रही है। इस कारण लोगों परेशान है। लोगों को आशंका है कि इससे वे जलजनित रोगों की चपेट में आ सकते हैं। हालांकि उन्होंने इस संदर्भ में कई बार विभागीय कर्मचारियों और अधिकारियों को भी अवगत करवाया लेकिन किसी ने भी समस्या को दूर करने के लिए कोई कदम उठाना उचित नहीं समझा है। इससे लोगों में ¨सचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के खिलफ रोष है। उन्होंने चेताया कि यदि जल्द ही समस्या का हल न किया गया तो उन्हें विवश होकर ऊना स्थित विभागीय अधिकारियों के समक्ष विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ेगा। समूर कलां निवासी लोगों में अमन शर्मा, महेश कुमार, रजत, नीतिश, रोहित, अरुण, द्वारका दास, रमेश चंद, ज्ञान चंद, विकास शर्मा, नरेंद्र कुमार ने बताया कि पिछले करीब एक माह से मटमैला पानी आ रहा है। पानी की स्टोरेज के लिए घरों में बनाए टैंकों में भी भारी मात्रा में मिट्टी जमा हो रही है। ऐसा पानी सेहत के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। इसके अलावा घर के अन्य कामों में भी इस पानी को प्रयोग करने से कई दिक्कतें पेश आ रही हैं।

loksabha election banner

उधर, ¨सचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के अधीक्षण अभियंता एनके त्रिवेदी का कहना है कि मामला उनके ध्यान में नहीं है। सोमवार को इस मामले में पूरी रिपोर्ट तलब की जाएगी। समूर कलां में लोगों की समस्या का जल्द निदान किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.