Move to Jagran APP

राकेश कालिया ने अपना वादा निभाया : कांग्रेस

जागरण संवाददाता, गगरेट (अम्ब) : विधायक राकेश कालिया के राजनीतिक सलाहकार देवी लाल, ब्लॉक कांग्रेस कमे

By Edited By: Published: Mon, 31 Aug 2015 01:16 AM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2015 01:16 AM (IST)
राकेश कालिया ने अपना वादा निभाया : कांग्रेस

जागरण संवाददाता, गगरेट (अम्ब) : विधायक राकेश कालिया के राजनीतिक सलाहकार देवी लाल, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के प्रधान कै. बलवंत परमार, महासचिव वेद पराशर, सोशल मीडिया सैल के संयोजक अजय पाल ¨सह, विधायक के विशेष प्रतिनिधि अश्विनी ठाकुर, आत्मा परियोजना के चेयरमैन अनिल डढवाल सहित कई कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि दौलतपुर चौक कॉलेज के संपूर्ण सरकारीकरण की अधिसूचना जारी करवाकर विधायक राकेश कालिया ने अपना वादा निभाया है। उन्होंने कहा कि कॉलेज के संपूर्ण सरकारीकरण की मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह की ओर से की गई घोषणा के करीब डेढ़ साल बाद प्रदेश सरकार ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। हाल ही में राकेश कालिया ने कॉलेज के संपूर्ण सरकारीकरण का मुद्दा विधानसभा में जोरदार ढंग से उठाया था। इसके बाद प्रदेश सरकार ने भी इसकी अधिसूचना जारी करने को जरा भी देर नहीं लगाई। संपूर्ण सरकारीकरण की अधिसूचना जारी हो जाने के बाद क्षेत्र में उत्सव सा माहौल है और मिठाइयां बांटकर इस खुशी को एक-दूसरे से सांझा किया जा रहा है।

loksabha election banner

दौलतपुर चौक कॉलेज के सरकारीकरण की घोषणा भी वर्ष 2006 में तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह ने की थी। उस समय महज कला संकाय के विषय को ही सरकारी क्षेत्र में चलाया जा सका था, जबकि विज्ञान व वाणिज्य संकाय की कक्षाएं सेल्फ फाइनेंस स्कीम के तहत ही चलाई जा रही थीं। भाजपा ने इसे आधा अधूरा सरकारीकरण करार देकर विधानसभा चुनावों में इस मुद्दे को खूब भुनाया था। यह बात अलग है कि अपने कार्यकाल के दौरान भाजपा भी इस कॉलेज का संपूर्ण सरकारीकरण नहीं करवा पाई थी। अब जब प्रदेश में कांग्रेस सरकार सत्तासीन है तो करीब डेढ़ वर्ष पूर्व क्षेत्र के दौरे पर आए मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह के समक्ष विधायक राकेश कालिया ने इस कॉलेज के संपूर्ण सरकारीकरण का मुद्दा रखा था। मुख्यमंत्री विज्ञान व वाणिज्य संकाय की कक्षाएं भी सरकारी क्षेत्र में चलाने की घोषणा कर गए थे। लेकिन इसकी अधिसूचना जारी नहीं हो पा रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.