Move to Jagran APP

वरिष्ठ नागरिकों के लिए बनेगा अलग पंजीकरण काउंटर

जागरण संवाददाता, ऊना : उपायुक्त अभिषेक जैन ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग जिला के दूरदराज व ग्रामीण क्

By Edited By: Published: Fri, 28 Aug 2015 02:07 AM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2015 02:07 AM (IST)
वरिष्ठ नागरिकों के लिए बनेगा अलग पंजीकरण काउंटर

जागरण संवाददाता, ऊना : उपायुक्त अभिषेक जैन ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग जिला के दूरदराज व ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की सुविधा के लिए समय-समय पर चिकित्सा शिविर लगाए। जिला के विभिन्न स्थानों में सर्पदंश के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग इस बारे आंगनबाड़ी व स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के माध्यम से लोगों को जागरूक करे। क्षेत्रीय अस्पताल में वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा के लिए अलग से पंजीकरण काउटर बनाया जाएगा तथा अस्पताल के महिला ओपीडी में मरीजों की अधिक संख्या को देखते हुए अतिरिक्त बेंच लगाए जाएंगे। उपायुक्त अभिषेक जैन वीरवार को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना की रोगी कल्याण समिति की गवर्निग बॉडी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि किसी भी दुर्घटना होने पर मरीजों को आपातकालीन टेस्ट की सुविधा रोगी कल्याण समिति के माध्यम से मुफ्त में मुहैया करवाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जिला के विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों का समय-समय पर औचक निरीक्षण करने के निर्देश भी दिए गए। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को रोगी कल्याण समिति से जुडे़ वित्तीय प्रबंधन को दुरुस्त करने के निर्देश देते हुए कहा कि वे प्रत्येक बजट का बही खाता बनाना सुनिश्चित करें।

क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में मरीजों की सुविधा के लिए हाईटेक आपातकालीन सेवा, जबकि नए जन्म लेने वाले बीमार शिशुओं के लिए एसएन केयर यूनिट को आरंभ कर दिया गया है। जिला में क्षेत्रीय अस्पताल सहित अन्य स्वास्थ्य संस्थानों में कुत्ते के काटने संबंधी वैक्सीन को मुफ्त उपलब्ध करवाया जा रहा है।

दो करोड़ रुपये का बजट पारित

बैठक में रोगी कल्याण समिति क्षेत्रीय अस्पताल ऊना का वर्ष 2015-16 के लिए अनुमानित दो करोड़ रुपये का बजट पारित किया गया। इसके अतिरिक्त बैठक में अस्पताल के जुडे़ विभिन्न विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।

बैठक में ये रहे उपस्थित

बैठक में सहायक आयुक्त पृथी पाल ¨सह, रोगी कल्याण समिति के सदस्य सचिव एवं सीएमओ डॉ. निखिल, समिति के गैर सरकारी सदस्य में जिला परिषद की अध्यक्ष रानी रणौत, विरेंद्र धर्माणी, विजय डोगरा, राकेश, राजेश शर्मा, पीओ डीआरडीए राजेंद्र गौतम, जिला पंचायत अधिकारी रमन कुमार शर्मा, एसएमओ एवं प्रभारी क्षेत्रीय अस्पताल विपिन शर्मा, जिला कल्याण अधिकारी शशि बिजलवान, जिला कार्यक्रम अधिकारी आइसीडीएस रंजीत ¨सह, जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ. विजय दीपक, उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा एचआर गुलेरिया, सहायक अभियंता वीके सोनी, पीसी शर्मा, जरनैल ¨सह सहित अन्य सरकारी व गैर सरकारी सदस्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.