Move to Jagran APP

जल्द घालूवाल पहुंचेगा नरेश का शव

संवाद सहयोगी, ऊना : जिला ऊना के हरोली हलके के घालूवाल के नरेश कुमार का शव दो माह के इंतजार के बाद जल

By Edited By: Published: Fri, 28 Aug 2015 02:07 AM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2015 02:07 AM (IST)
जल्द घालूवाल पहुंचेगा नरेश का शव

संवाद सहयोगी, ऊना : जिला ऊना के हरोली हलके के घालूवाल के नरेश कुमार का शव दो माह के इंतजार के बाद जल्द घर पहुंचेगा। विदेश के रियाद स्थित कंपनी व अधिकारियों ने शव को भारत भेजने की औपचारिकताओं को लगभग पूरा कर लिया है। जिला में ऐसा पहली बार था कि किसी को अपने बेटे के शव के लिए विदेश से मंगवाने के लिए इतनी जद्दोजहद करनी पड़ी हो। अब रियाद स्थित भारतीय दूतावास व कंपनी की ओर से मिली सूचना पर परिवार को आस बंधी है।

loksabha election banner

नरेश सऊदी अरब के रियाद स्थित अलराजीह ट्रांसपोर्ट कंपनी में बतौर चालक कार्यरत था। जहां पर उसकी हृदयघात से मौत हो गई थी। इसकी जानकारी परिवार को उसके वहां कार्यरत साथी ने 21 जून को दी थी। तब से लेकर परिजन बेटे के शव को वापस लाने के लिए कोशिश में थे। नरेश के पिता संसार चंद, भाई नरेंद्र कुमार व अन्य लोगों ने केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, सांसद अनुराग ठाकुर को ज्ञापन सौंप नरेश के शव को भारत उसके पैतृक गांव लाने की मांग की थी। वहीं परिवार के लोगों ने उग्र प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी थी।

वीरवार को नरेश के भाई नरेंद्र कुमार ने बताया कि उनकी रियाद से दो बार अधिकारियों से बात हुई है। जिसमें पहली बार रियाद स्थित कंपनी के राजू नामक नुमाइंदे से हुई है। उसने बताया कि उन्होंने नरेश के शव को फ्लाइट वालों को सौंप दिया है। इसमें पुलिस जांच की कार्रवाई को भी लगभग पूरा कर लिया गया है। नरेंद्र ने बताया कि दूसरी बार फोन आने पर उन्होंने दिल्ली में नरेश के शव को प्राप्त करने वाले दो लोगों के नाम पूछे हैं। जिनमें उन्होंने स्वयं व उनके जीजा सुरेश का नाम बताया है। नरेंद्र का कहना है कि शायद दो-तीन दिन में नरेश का शव भारत उसके पैतृक गांव घालूवाल पहुंचेगा। इसके बाद नरेश की पाíथव देह का अंतिम संस्कार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.