Move to Jagran APP

धौम्येश्वर मंदिर तीसरी आंख की निगरानी में

संवाद सूत्र जोल : ¨चतपूर्णी विस क्षेत्र के प्रसिद्ध धाíमक स्थल धौम्येश्वर मंदिर तलमेहड़ा में टीवी चैन

By Edited By: Published: Sat, 01 Aug 2015 09:25 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2015 09:25 PM (IST)
धौम्येश्वर मंदिर तीसरी आंख की निगरानी में

संवाद सूत्र जोल : ¨चतपूर्णी विस क्षेत्र के प्रसिद्ध धाíमक स्थल धौम्येश्वर मंदिर तलमेहड़ा में टीवी चैनल पर रात का कार्यक्रम लाइव दिखाया जा रहा है। पंजाब की सुरीली आवाज के मालिक गगन मस्त व अमित धर्मकोटी भगवान भोलेनाथ की महिमा का गुणगान करेंगे। धौम्येश्वर मंदिर में हजारों श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। मंदिर कमेटी के प्रधान प्रवीण शर्मा व उपप्रधान सेवानिवृत्त मेजर रघुवीर ¨सह ने मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हैं। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए बीस सीसीवीटी कैमरे भी लगाए गए हैं, जो मंदिर की चारों तरफ की निगरानी रखेंगे। बंगाणा पुलिस ने चपे-चपे पर पैनी नजर रखे हुए है, लेकिन फिर भी मंदिर कमेटी कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। मंदिर कमेटी भी स्थानीय पुलिस के साथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था में सहयोग कर रही है।

loksabha election banner

मंदिर कमेटी के प्रधान प्रवीण शर्मा ने कहा कि पंजाब के गुरदासपुर में हुए आतंकी हमले से एक बात प्रमाणित हो चुकी है। पाकिस्तान से आए आतंकवादी केवल मात्र मंदिरों या स्कूलों को ही अपना निशाना बना रहे हैं। उपमंडल बंगाणा का धौम्येश्वर मंदिर लाखों लोगों की श्रद्धा का प्रतीक है। ऐसे में मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा का जिम्मा मंदिर कमेटी का है। शर्मा ने कहा कि वैसे प्रदेश सरकार को मंदिर की सुरक्षा के लिए एक पुलिस बल तैनात करने का लिखित रूप में आग्रह किया है व सरकार की तरफ से आश्वासन भी मिला है।

मंदिर कमेटी के उपप्रधान मे•ार रघुवीर ¨सह ने करीब सौ युवाओं को सेना की तरह प्रशिक्षण देकर एक बटालियन भी तैयार की है। वहीं बंगाणा पुलिस भी चपे-चपे पर नजर रखेगी। बंगाणा पुलिस पैदल चलने वाले लोगों पर भी नजर रखेगी, ताकि धौम्येश्वर मंदिर में कोई अप्रिय घटना न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.