Move to Jagran APP

खनन माफिया का पार्षद पर जानलेवा हमला

संवाद सहयोगी, ऊना : स्वां नदी में खनन करने वाले गिरोह के सदस्यों ने संतोषगढ़ नगर परिषद के पार्षद दली

By Edited By: Published: Tue, 31 Mar 2015 08:15 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2015 08:15 PM (IST)
खनन माफिया का पार्षद पर जानलेवा हमला

संवाद सहयोगी, ऊना : स्वां नदी में खनन करने वाले गिरोह के सदस्यों ने संतोषगढ़ नगर परिषद के पार्षद दलीप डोजी पर जानलेवा हमला कर दिया। हमले से कुछ देर पहले खनन माफिया से जुडे़ लोगों ने दलीप को जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पुलिस को दी तहरीर में दलीप ने बताया कि मंगलवार को उन्हें सूचना मिली थी कि खनन माफिया से जुडे़ कुछ लोग स्वां नदी के किनारे उनकी भूमि पर अवैध तरीके से खनन कर वहां रेत-बजरी के ढेर लगा रहे हैं। जब वे मौके पर पहुंचे तो वहां रेत-बजरी के ढेर देखकर हैरान रह गए। उस दौरान खनन माफिया से जुडे़ लोग भी वहां पहुंच गए। जब उन्होंने अपनी भूमि से ढेर हटाने के लिए कहा तो वे झगडे़ पर उतर आए। इतने में किसी तरह से वह वहां से बचकर निकल लिए। बाद में खनन माफिया से जुडे़ एक व्यक्ति ने बाजार में उन पर हमला कर दिया। उन्हें वहां मौजूद कुछ लोगों ने बचा लिया। दलीप ने बताया कि खनन माफिया के लोग धमकी दे रहे थे कि अगर भविष्य में खनन को लेकर पुलिस में शिकायत की तो वे उन्हें जान से मार देंगे। उनके संबंध में पुलिस को सूचना देने पर यह हमला किया गया है। इस वारदात के बाद संतोषगढ़ कस्बे में दहशत का माहौल है। हमले में पार्षद दलीप को गंभीर चोटें आई हैं। उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। पुलिस ने आरोपी विकास निवासी संतोषगढ़ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.