Move to Jagran APP

स्वास्थ्य योजनाओं के लिए डेढ़ करोड़ स्वीकृत

जागरण संवाददाता, ऊना : जिला रोगी कल्याण समिति की बैठक शुक्रवार को मिनी सचिवालय में जिला रोगी कल्याण

By Edited By: Published: Sat, 31 Jan 2015 12:09 AM (IST)Updated: Sat, 31 Jan 2015 12:09 AM (IST)
स्वास्थ्य योजनाओं के लिए डेढ़ करोड़ स्वीकृत

जागरण संवाददाता, ऊना : जिला रोगी कल्याण समिति की बैठक शुक्रवार को मिनी सचिवालय में जिला रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं उपायुक्त ऊना अभिषेक जैन की अध्यक्षता में हुई। बैठक में रोगी कल्याण समिति के माध्यम से अस्पताल में किए गए कार्यो की समीक्षा कर आगामी कार्यो पर चर्चा की गई। उपायुक्त जैन ने बताया कि समिति द्वारा चालू वित्त वर्ष के दौरान विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं के अंतर्गत डेढ़ करोड़ रुपये की राशि पारित की गई, जबकि एक लाख 60 हजार रुपये क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में पर्ची बनवाने तथा दवाइया हासिल करने के लिए अतिरिक्त काउटर निर्मित करने के लिए अनुमोदित किए गए। इसके अलावा अस्पताल परिसर में पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम खोलने का भी अनुमोदन किया गया।

loksabha election banner

अभिषेक जैन ने कहा कि रोगी कल्याण समिति के माध्यम से आम नागरिकों को गुणवत्तापूर्ण औषधिया, चिकित्सा जाच उपकरण इत्यादि उपलब्ध करवाने के अलावा विभिन्न स्वास्थ्य सेवाएं भी उपलब्ध करवाई जाती है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल में हाइटैक इमरजेंसी तैयार हो गई और जल्द इसका लोकार्पण किया जाएगा।

बैठक में उपायुक्त ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा क्षेत्रीय अस्पताल को 100 अतिरिक्त बिस्तर बनाने की घोषणा को अमलीजामा पहनाने के लिए रोगी कल्याण समिति के सदस्य एवं नगर परिषद के उपाध्यक्ष बाबा अमजोत बेदी की अध्यक्षता में उपसमिति का गठन किया। ये समिति अस्पताल से संबंधित अन्य सिविल कार्यो के सृजन के लिए भी गठित रहेगी। इसके अलावा जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. मुकेश कुमार की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति के अंतर्गत खरीदे गए सामान की फिजिकल वेरिफिकेशन और स्टॉक रजिस्टर के निरीक्षण के लिए उप-समिति का गठन किया गया। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि रोगी कल्याण समिति के अंतर्गत आय-व्यय का सटीकता से आकलन करके आगामी वर्ष के लिए बजट की रूपरेखा तैयार की जाए।

जैन ने कहा कि बैठक के एजेंडे की एक कॉपी सभी समिति के सदस्यों को बैठक से कम से कम तीन दिन पहले उपलब्ध करवाई जाए ताकि सभी सदस्य पूरी तैयारी के साथ आएं और निर्णायक चर्चा हो सके। बैठक में सहायक आयुक्त चेतना खड़वाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. जीआर कौशल, एसएमओ डॉ. अशोक दड़ोच, राजेश शर्मा, विजय डोगरा, नगर परिषद उपाध्यक्ष बाबा अमरजोत बेदी, व्यापार मंडल के राकेश कैलाश, जिला कल्याण अधिकारी शशि बिजलवान, उपनिदेशक प्राथमिक शिक्षा निर्मल देवी, कार्यक्रम अधिकारी डॉ. मुकेश कुमार, एई आइपीएच पीएस संधू व लोक निर्माण विभाग से आरएस कालिया, डीएओ विजय दीपक सहित समिति के अन्य सरकारी सदस्यों ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.