Move to Jagran APP

गगरेट में यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाएगी पुलिस

By Edited By: Published: Wed, 23 Jul 2014 08:26 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jul 2014 08:26 PM (IST)
गगरेट में यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाएगी पुलिस

संवाद सहयोगी, गगरेट : मां चिंतपूर्णी के सावन नवरात्र मेले के दौरान गगरेट कस्बे पर बढ़ने वाले अतिरिक्त यातायात दबाव से निपटने के लिए पुलिस विभाग ने खाका तैयार कर लिया है। मेले के दौरान गगरेट कस्बे में यातायात व्यवस्था पटरी से न उतरे इसके लिए वन-वे ट्रैफिक सिस्टम को लागू करने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत मुबारिकपुर की ओर से आने वाले वाहनों को शिवबाड़ी-अम्बोटा-आशादेवी मार्ग से होशियारपुर की ओर भेजा जाएगा। मेले के दौरान गगरेट कस्बे में भी अतिरिक्त पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे जबकि शिवबाड़ी के समीप भी अस्थाई पोस्ट स्थापित की जाएगी ताकि यातायात व्यवस्था सुचारू बनी रहे।

loksabha election banner

मां चिंतपूर्णी के सावन नवरात्र मेले के दौरान आठ दिन तक होशियारपुर-भरवाईं सड़क मार्ग पर वाहनों की रेलमपेल दिन रात एक जैसी रहती है। इस दौरान जहां अधिकांश श्रद्धालु पैदल ही मां के दरबार को जाते हैं, वहीं दोपहिया वाहनों के साथ हजारों की तादाद में वाहन इस मार्ग से होकर गुजरते हैं। इसके चलते गगरेट कस्बे में यातायात व्यवस्था खासी प्रभावित होती है। मेले के दौरान कस्बे में ट्रैफिक जाम न लगे इसके लिए पुलिस विभाग ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। दैनिक रूट पर चलने वाली यात्री बसें पहले की तरह ही चलती रहेंगी जबकि अन्य वाहन चिंतपूर्णी की ओर गगरेट कस्बे से गुजर तो सकेंगे लेकिन होशियारपुर की ओर जाने वाले वाहनों के लिए रूट में बदलाव कर दिया गया है। मुबारिकपुर की ओर से होशियारपुर की ओर जाने वाले वाहनों को शिवबाड़ी-अम्बोटा-आशादेवी मार्ग से होकर जाना पड़ेगा। इसके लिए मेले के दौरान बकायदा शिवबाड़ी के समीप पुलिस की अस्थाई पोस्ट तैनात की जाएगी जबकि डीएवी चौक अम्बोटा में भी पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे। ट्रैफिक व्यवस्था की निगरानी यातायात पुलिस गगरेट के प्रभारी ईश्वर दास देखेंगे जबकि सेक्टर नंबर एक के इंचार्ज भी ट्रैफिक व्यवस्थाओं पर नजर रखेंगे। डीएसपी सागर चंद्र ने बताया कि गगरेट कस्बे में यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए मेले के दौरान गगरेट कस्बे में वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था लागू रहेगी। मुबारिकपुर की ओर से आने वाले वाहनों को शिवबाड़ी-अम्बोटा-आशादेवी मार्ग से होशियारपुर की ओर भेजा जाएगा। ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए व्यापक स्तर पर पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.