Move to Jagran APP

समस्याओं का हो शीघ्र निपटारा : चौधरी

संवाद सूत्र, नालागढ़ : उपमंडल स्तरीय शिकायत निवारण समिति के अध्यक्ष एवं विधायक राम कुमार चौधरी ने ना

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 07:16 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 07:16 PM (IST)
समस्याओं का हो शीघ्र निपटारा : चौधरी
समस्याओं का हो शीघ्र निपटारा : चौधरी

संवाद सूत्र, नालागढ़ : उपमंडल स्तरीय शिकायत निवारण समिति के अध्यक्ष एवं विधायक राम कुमार चौधरी ने नालागढ़ उपमंडल के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि आम लोगों की शिकायतों का त्वरित निपटारा सुनिश्चित बनाएं। राम कुमार चौधरी सोमवार को नालागढ़ में उपमंडलीय शिकायत निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस समिति का मुख्य कार्य लोगों की समस्याओं का त्वरित हल एवं उनकी शिकायतों का समयबद्ध निपटारा सुनिश्चित बनाना है। इस कार्य की सफलता उपमंडल के सभी अधिकारियों की सक्रियता एवं आमजन के प्रति उनकी संवेदनशीलता से ही संभव है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे समय-समय पर उपमंडल के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर लोगों के घर-द्वार पर ही उनकी समस्याओं का निराकरण करने का प्रयास करें।

prime article banner

विधायक ने कहा कि राज्यस्तर पर मुख्यमंत्री, जिलास्तर पर वरिष्ठ मंत्री तथा उपमंडल स्तर पर विधायक शिकायत निगरानी समिति की अध्यक्षता करते हैं। समिति द्वारा जो भी मद सदन में लाए जाते हैं उन्हें अधिकारी आपस में समन्वय बनाकर शीघ्रता से निपटाने की कोशिश करें, ताकि आम आदमी को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि विभिन्न विकास परियोजनाओं के लिए समय-समय पर भूमि स्थानातरित करने के निर्देश दिए जाते हैं। उन्होंने अधिकारियों का निर्देश किए कि वे विभिन्न परियोजनाओं के लिए स्थानातरित किए गए मामले शीघ्र निपटाएं। अधिकारियों को सड़क निर्माण तथा सड़कों पर जल निकासी जैसे निर्माण कार्य वर्षा से पूर्व समाप्त करने चाहिए। उन्होंने सीईपीटी को निर्देश दिए कि बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ औद्योगिक क्षेत्र में पानी की जाच केंद्रीय प्रयोगशाला चण्डीगढ़ से करवाएं, ताकि समूचे क्षेत्र में विभिन्न रोगों से बचाव हो सके। उन्होंने इस संबंध में औचक निरीक्षण कर नमूने एकत्रित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को निर्देश दिए कि किसी भी ठेकेदार को तीन कार्य से अधिक या एक करोड़ रुपये से च्यादा के काम न दिए जाएं। वे ये भी सुनिश्चित बनाएं कि कोई भी ठेकेदार आवंटित कार्य को सबलेट न करें। समूचे उपमंडल में यातायात की व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए जगह-जगह सूचना पट्ट स्थापित किए जाएं। गत दो वषरें में कसौली क्षेत्र में सड़कों के रखरखाव पर 22.25 करोड़ तथा नालागढ़ क्षेत्र में 16.28 करोड़ रुपये व्यय किए गए हैं। बैठक में लोक निर्माण, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, शिक्षा विभाग, हिमाचल पथ परिवहन निगम सहित अन्य विभागों के मामलों पर विस्तृत विचार-विमर्श किया गया। समिति के अध्यक्ष ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस बैठक में उपस्थिति सुनिश्चित बनाएं। कामगार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष हरदीप बावा, उपमंडलाधिकारी नालागढ़ आशुतोष गर्ग, पुलिस उप अधीक्षक बद्दी खजाना राम, पुलिस उप अधीक्षक नालागढ़ डॉ. साहिल अरोड़ा, लोक निर्माण विभाग नालागढ़ के अधिषाशी अभियंता एचके अत्री, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग नालागढ़ के अधिषाशी अभियन्ता विजय दत वालिया, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग अर्की के अधिषाशी अभियन्ता जोगिन्द्र चौहान, महिला काग्रेस रामशहर की अध्यक्ष राजरानी, हिमाचल पथ परिवहन निगम नालागढ़ के क्षेत्रीय प्रबन्धक सुरेश धीमान, तहसीलदार नालागढ़ डीआर भाटिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा समिति के गैर सरकारी सदस्य बैठक में उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.