Move to Jagran APP

24 को पुलिस लाइन में होगी एथलेटिक्स मीट

जागरण संवाददाता, सोलन : नेशनल युवा को-ऑपरेटिव सोसायटी प्रदेश में छुपी प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए प

By Edited By: Published: Sun, 15 Jan 2017 06:25 PM (IST)Updated: Sun, 15 Jan 2017 06:25 PM (IST)
24 को पुलिस लाइन में होगी एथलेटिक्स मीट
24 को पुलिस लाइन में होगी एथलेटिक्स मीट

जागरण संवाददाता, सोलन : नेशनल युवा को-ऑपरेटिव सोसायटी प्रदेश में छुपी प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए प्रयासरत है। इस कड़ी में सोसायटी 24 जनवरी को पुलिस ग्राउंड में एथलेटिक्स मीट का आयोजन करेगी। यह आयोजन गेल इडिया संस्था के साथ मिलकर किया जाएगा।

loksabha election banner

इवेंट को-ऑर्डिनेटर व सोसायटी के संयोजक अजय भेरटा ने रविवार को बताया कि इसमें सोलन जिला के अलावा, सिरमौर, शिमला व किन्नौर जिलों के प्रतिभावान खिलाड़ी भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि सोसायटी गेल इडिया संस्था के साथ मिलकर 2020 ओलंपिक खेलों की तैयारियों के मद्देनजर पूरे भारत में बेहतर धावकों को सामने लाने के लिए प्रतियोगिताओं का आयोजन कर रही है। प्रतियोगिता में 100 मीटर, 200 मीटर व 400 मीटर दौड़ होगी। इसी कड़ी में इन जिलों के लिए ट्रायल पुलिस ग्राउंड में सुबह 10 बजे होंगे। यह ट्रायल बालक व बालिका वर्ग में 11 से 14 वर्ष और 15 से 17 वर्ष की आयु वर्ग के लिए जाएंगे। बेहतर धावकों को आगरा में होने वाली नॉर्थ जोन प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा।

इसके बाद नेशनल लेवल व ओलंपिक के क्वालिफाई राउंड तक मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में एंट्री निशुल्क रहेगी। इसके अलावा अति दुर्गम क्षेत्रों के खिलाड़ियों को आने-जाने का भत्ता भी दिया जाएगा। यह प्रतियोगिता तीन जोन में आयोजित करवाई जाएगी। प्रथम जोन में मंडी में प्रतियोगिता का आयोजन हो चुका है। इसमें करीब 2000 प्रतिभागियों ने भाग लिया, जबकि दूसरे जोन की प्रतियोगिता 21 जनवरी को धर्मशाला में होगी। इसमें हर प्रकार की खेलें होंगी, लेकिन प्रथम चरण में दौड़ को चुना गया है। इस मौके पर एनवाईसीएस के सदस्य सन्नी ठाकुर, रमन प्रिमटा व संतोष मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.