Move to Jagran APP

न अग्निशमन केंद्र मिला, न बस अड्डा विस्तार

योगेश चौहान, अर्की उपमंडल में मुख्यमंत्री का दौरा वैसे तो कई मायनों में सफल रहा, कई मांगे पूरी न ह

By Edited By: Published: Tue, 24 May 2016 05:40 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2016 05:40 PM (IST)
न अग्निशमन केंद्र मिला, न बस अड्डा विस्तार

योगेश चौहान, अर्की

loksabha election banner

उपमंडल में मुख्यमंत्री का दौरा वैसे तो कई मायनों में सफल रहा, कई मांगे पूरी न होने से लोगों में रिराशा भी है। लोगों के मन में टीस है कि अर्की अस्पताल में डॉक्टरों के रिक्त पदों, सरकारी बुक डिपो, अर्की में बस अड्डा विस्तार, एचआरटीसी का सब डिपो, अग्निशमन केंद्र का शिलान्यास जैसी महत्वपूर्ण मागे अधूरी रह गई।

हालाकि अधिकतर लोग मुख्यमंत्री की घोषणाओं से खुश भी दिखे। कई वषरें से सरकारी प्रशासन से इस बारे गुहार लगा चुके थे और सोमवार को जैसे ही मुख्यमंत्री ने स्कूलों को अपग्रेड करने की घोषणा की तो उत्सव का माहौल बन गया।

अर्की क्षेत्र के लोगों विशेषकर युवाओं में मुख्यमंत्री के का इस दौरे को लेकर मिलीजुली प्रतिक्रिया रही। युवाओं का कहना है कि अर्की के स्थानीय नेता मुख्यमंत्री से समस्याओं को ठीक से नहीं उठा पाए।

मायूसी लगी हाथ

कड़याह गाव के लायक राम का कहना है कि अर्की में बसों की बहुत समस्या है इसलिए अर्की को सब डिपो अवश्य मिलना चाहिए था। मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान उम्मीद थे डिपो की घोषणा करेंगे, लेकिन मायूसी हाथ लगी। डिपो मिलने से यहां की बसों की समस्या से काफी हद तक निजाद मिल सकती थी।

नेताओं ने नहीं उठाई मांग

दधोगी गाव के योगराज ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि वैसे तो अर्की के नेता क्षेत्र के लोगों को हित की बात करने का दावा करते नहीं थकते, लेकिन जब जरूरत थी तब किसी ने भी जनता के हित की मांग नहीं की। उन्होंने कहा कि अर्की में डॉक्टरों के रिक्त पड़े पदों की कोई बात अर्की के नेताओं ने मंच से मुख्यमंत्री के समक्ष क्यों नहीं उठाई ।

अग्निशमन केंद्र का शिलान्यास ही कर देते

अर्की के तरुण गुप्ता का कहना है कि आग से बचाव को लेकर कई बड़े बड़े दावे किए जाते रहे हैं। अर्की का क्षेत्र आज भी आग जैसी आपदा से निपटने के लिए सोलन के दमकल विभाग के ऊपर निर्भर करता है। क्षेत्र मं यदि आग लग जाए तो सोलन से दमकल वाहनों का पहुंचने के लिए एक घंटे से अधिक समय लग जाता है। ऐसे में अर्की की सबसे बड़ी जरूरतों में से एक फायर स्टेशन भी है। मुख्यमंत्री अपने दौरे के दौरान फायर स्टेशन का शिलान्यास ही कर देते।

घोषणा के बावजूद नहीं मिला डिपो

माजू के पंकज शर्मा का कहना है कि अर्की में पिछली सरकार के समय से एचआरटीसी का सब डिपो की घोषणा हुई थी पर आज तक अर्की को यह डिपो नहीं मिला है। इसके कारण यहां की जनता काफी नाराज है। बसों की कमी के कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.