Move to Jagran APP

सोलन अग्निशमन केंद्र को मिलेगा छोटा वाहन

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय सोलन के शिल्ली रोड पर बीते दिन एक भवन में लगी को बुझाने के लिए

By Edited By: Published: Fri, 05 Feb 2016 06:26 PM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2016 06:26 PM (IST)
सोलन अग्निशमन केंद्र को मिलेगा छोटा वाहन

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय सोलन के शिल्ली रोड पर बीते दिन एक भवन में लगी को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की बड़ी गाड़ी के देरी से पहुंचने का संज्ञान लेते हुए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री धनीराम शांडिल ने यहां के लिए एक छोटा वाहन उपलब्ध करवाने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने शहर की सड़कों पर वाहनों के जमावड़े को दुरुस्त करने और मार्ग में व्यावधान उत्पन्न करने वाले संबंधित लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। शांडिल वीरवार देर शाम शिमला में विधायक प्राथमिकता की बैठक के बाद सोलन में घटनास्थल पर पहुंचे और अग्निकांड से प्रभावित लोगों का कुशलक्षेम पूछा। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी संदीप नेगी को निर्देश दिए कि सोलन शहर के साथ-साथ पूरे जिले में यातायात की व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर कदम उठाए जाएं। पुलिस के माध्यम से शहर के मार्गो पर बेतरतीब तरीके से खड़े वाहनों को अविलंब हटाया जाए और सहयोग न करने वाले वाहन मालिकों और मकान मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए। उन्होंने कहा कि शहर में यातायात को सुचारू करना आवश्यक हो गया है ताकि आपातकालीन परिस्थितियों में पीड़ित व्यक्तियों को त्वरित सहायता उपलब्ध करवाई जा सके।

loksabha election banner

मंत्री ने इसके बाद अग्रवाल धर्मशाला में आश्रय लिए मृतक युवती परिजनों से मिलकर उन्हें सात्वना दी और प्रशासन की ओर से उन्हें 50 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान की। उन्होंने अग्निकाड प्रभावितों में नरेश कुमार को पांच हजार, आशा वर्मा को पांच हजार, विजय कुमार को पांच हजार, जगरनाथ को पांच हजार और अनिल शर्मा व राकेश शर्मा को चार-चार हजार रुपये की मुआवजा राशि भी प्रदान की। इसके अलावा उन्होंने प्रभावित परिवारों को अपनी ऐच्छिक निधि से भी 11-11 हजार रुपये सहायता प्रदान करने की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने शहर की परिस्थितियों के दृष्टिगत सोलन के अग्निशमन केंद्र में शीघ्र ही छोटा अग्निशमन वाहन उपलब्ध करवाने की घोषणा की ताकि इस प्रकार की घटनाओं पर तुरंत नियंत्रण पाया जा सके। साथ ही उन्होंने नगर परिषद को शिल्ली रोड को चौड़ा करने की संभावनाएं तलाशने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों में सड़कों पर वाहनों को उचित प्रकार से खड़ा करके ही व्यवस्था को लागू किया जा सकता है।

इस अवसर पर उनके साथ नगर परिषद प्रधान पवन गुप्ता, पार्षद पुनीत शर्मा, काग्रेस समिति के कोषाध्यक्ष सुशील चौधरी, शहरी काग्रेस के अध्यक्ष जतिन साहनी, जिला काग्रेस प्रवक्ता मुकेश शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके दरोच, तहसीलदार जेएल चौहान व अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.