Move to Jagran APP

दून क्षेत्र की पहाड़ी पंचायतों में पेयजल संकट गहराया

संवाद सहयोगी, बद्दी : अभी गर्मियों का मौसम शुरू भी नहीं हुआ कि दून विधानसभा क्षेत्र की पहाड़ी पंचायतो

By Edited By: Published: Sun, 01 Mar 2015 09:18 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2015 09:18 PM (IST)
दून क्षेत्र की पहाड़ी पंचायतों में 
पेयजल संकट गहराया

संवाद सहयोगी, बद्दी : अभी गर्मियों का मौसम शुरू भी नहीं हुआ कि दून विधानसभा क्षेत्र की पहाड़ी पंचायतों में पेयजल संकट गहराने लगा है। बारिश की फुआरों के बावजूद लोग पानी के लिए तरस रहे है। ग्राम पंचायत पट्टा नाली के आधा दर्जन गावों के लगभग सात दर्जन परिवारों को पीने का पानी नहीं मिल रहा। तुझार, पिपलटा, कैंडोल, घनियावन, ठेडपुरा, भयूंथर, धरोआ, रूगी और भोगपुर में सप्ताहभर से नलों से पानी की एक बूंद नहीं टपकी है। इस कारण लोगों को पेयजल के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। पहाड़ी पंचायतों में हैडपंप व प्राकृतिक जलस्त्रोतों की कमी होने के कारण लोग पेयजल के लिए त्राहि-त्राहि कर रहे है।

loksabha election banner

ग्राम पंचायत पट्टा नाली के उपप्रधान अनिल शर्मा, वार्ड पंच नीलम, दीनानाथ, नंदलाल, रिखी राम, उमेश शर्मा, नराता राम, गोपाल, कर्मचंद फौजी, ध्यान सिंह, सुरेश कुमार, मदन लाल, प्रकाश चंद, राम प्रकाश ने बताया कि उपरोक्त गावों में बीते सात दिन से नलों में पीने का पानी नहीं आ रहा। लोगों को पेयजल के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है और टैकरों के माध्यम से लोग खरीद कर पानी पीने को मजबूर है। लोगों के साथ-साथ पशुओं के लिए पानी की समस्या बनी हुई है पहाड़ी क्षेत्र में प्राकृतिक जलस्त्रोत न होने के कारण दिक्कत पेश आ रही है।

इस संबंध में आइपीएच विभाग के एसडीओ मनीष कुमार का कहना है कि कैंडोल-तुझार स्कीम को दुरूस्त कर दिया गया है। ट्रासफार्मर जलने के कारण इस स्कीम में दिक्कत आई थी। जबकि कथलोग-तुझार स्कीम को ठीक करने का काम चला हुआ है। जल्द ही प्रभावित गावों में पेयजल की आपूर्ति सुचारू कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.