Move to Jagran APP

तरसेम भारती कंडाघाट थाने तलब

जागरण संवाददाता, सोलन : कंडाघाट उपमंडल के अंतर्गत कशमाड़ी गांव में महिला के अंतिम संस्कार में एकत्र ह

By Edited By: Published: Fri, 17 Oct 2014 07:42 PM (IST)Updated: Fri, 17 Oct 2014 07:42 PM (IST)
तरसेम भारती कंडाघाट थाने तलब

जागरण संवाददाता, सोलन : कंडाघाट उपमंडल के अंतर्गत कशमाड़ी गांव में महिला के अंतिम संस्कार में एकत्र हुए लोगों पर पहाड़ी की खोदाई से पत्थर गिरने से हुए हादसे के संबंध में पुलिस ने शुक्रवार को ठेकेदार एवं पूर्व भाजपा नेता तरसेम भारती को कंडाघाट थाने तलब किया। इसके साथ ही पहाड़ी की खोदाई कर रही पोक मशीन का फरार चालक भी पुलिस के हाथ लग गया है, जिससे पूछताछ चल रही है।

loksabha election banner

हादसा बुधवार सुबह तब हुआ जब कशमाड़ी गांव की बुजुर्ग महिला के अंतिम संस्कार के लिए लोग वाकनाघाट-ममलीग मार्ग के नीचे नाले में चिता की तैयार कर रहे थे। अचानक ही पहाड़ीसे कई चट्टानें व पत्थर नीचे आ गिरे, जिससे अपनी दादी के अंतिम संस्कार में आए 19 वर्षीय नीतिश के अलावा क्वारग के बुजुर्ग परमानंद की पत्थरों से दबकर मौत हो गई थी। आरोप लगाया गया कि सड़क पर अवैध तौर से खनन हो रहा था। पत्थर निकालकर समीप ही एक नेता के स्टोन क्रशर में ले जाया जा रहा था। घटना के बाद खोदाई कर रही पोक मशीन का चालक व अन्य फरार हो गए, जबकि मशीन के मालिक व सारे कार्य के ठेकेदार भी सामने नहीं आए।

लिहाजा अब पुलिस ने मामले में शिकंजा कसते हुए भारती को कंडाघाट थाने में तलब किया है और पूछताछ की जा रही है। साथ ही मशीन संबंधी कागजात भी देखे जा रहे हैं। पोकलेन के चालक से भी पूछताछ की जा रही है। डीएसपी हेमंत कुमार ने बताया कि मशीन के मालिक तरसेम भारती को जांच में सहयोग के लिए कंडाघाट थाने बुलाया गया है। उनसे वहां चल रहे कार्य, पोक मशीन व हादसे के संबंध में पूछताछ की जा रही है। पोकलेन के चालक से भी हादसे के बारे में पूछा जा रहा है। पुलिस गहनता से हर पहलू पर जांच कर रही है। उसके बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.