Move to Jagran APP

न्यायिक प्रक्रिया में अधिवक्ताओं की भूमिका अहम : शांडिल

By Edited By: Published: Sat, 13 Sep 2014 12:40 AM (IST)Updated: Fri, 12 Sep 2014 07:18 PM (IST)
न्यायिक प्रक्रिया में अधिवक्ताओं की भूमिका अहम : शांडिल

संवाद सहयोगी, सोलन : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री धनीराम शांडिल ने कहा कि वर्तमान समय में न्याय प्रक्रिया लागू करने और लोगों को उनके अधिकारों की जानकारी प्रदान करने में अधिवक्ता महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। वह शुक्रवार को जिला बार एसोसिएशन के साथ बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अधिवक्ताओं की समस्याओं से परिचित है और इनके निराकरण के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने जिला बार संघ सोलन के भवन के लिए पाच लाख रुपये देने की घोषणा की।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि जिला न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं के चैंबर के लिए आवंटित की जाने वाली भूमि चिन्हित की जाएगी और इस संबंध में जिला प्रशासन को निर्देश दिए जाएंगे। जिला बार संघ के भवन के पुनरुद्धार के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बार एसोसिएशन के भवन के पुनर्निर्माण और विस्तार कार्य जल्द आरंभ किया जाए।

जिला बार संघ के अध्यक्ष मनोज वर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए उन्हें अधिवक्ताओं की समस्याओं से अवगत करवाया। उन्होंने हिमुडा द्वारा निर्मित आवासों में अधिवक्ताओं के लिए आरक्षण की माग की। उन्होंने कहा कि वर्तमान में संघ के लगभग 350 सदस्य हैं। उन्होंने अधिवक्ताओं विशेषकर महिला अधिवक्ताओं के लिए अलग शौचालय, टाइपिस्ट एवं आम जनता के लिए बैठने की समुचित व्यवस्था करने का भी आग्रह किया और उन्होंने मंत्री को माग पत्र दिया। अधिवक्ता सुभाष बरमानी ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष कुल राकेश पंत, प्रधान ग्राम पंचायत मशीवर राजेंद्र कश्यप, ब्लाक काग्रेस समिति के अध्यक्ष बलदेव ठाकुर, एसटीए सदस्य सरदार सिंह ठाकुर, काग्रेस प्रवक्ता जगमोहन मल्होत्रा, खंड काग्रेस समिति के कोषाध्यक्ष सुनील चौधरी, महासचिव मुकेश शर्मा, कार्यकारी सदस्य अजय कंवर, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष देवेंद्र ठाकुर, रोहित शर्मा, पार्षद विशाल वर्मा, विनोद कुमार, सुभाष वर्मा के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं अधिवक्ता उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.