Move to Jagran APP

एससीए चुनाव के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान

By Edited By: Published: Tue, 26 Aug 2014 01:05 AM (IST)Updated: Tue, 26 Aug 2014 01:05 AM (IST)
एससीए चुनाव के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान

संवाद सहयोगी, सोलन : एसएफआइ की सोलन महाविद्यालय इकाई ने सीएससीए चुनाव घोषित न होने पर कालेज परिसर में हस्ताक्षर अभियान चलाया। छात्रों ने इसके लिए कॉलेज प्रधानाचार्य के माध्यम से कुलपति को ज्ञापन दिया। एसएफआइ का कहना है कि मंगलवार को कॉलेज में धरना-प्रदर्शन करेंगे और वीसी का पुतला जलाया जाएगा।

loksabha election banner

छात्रों का कहना है कि आमतौर पर सीएससीए चुनाव अगस्त के मध्य तक घोषित कर दिए जाते थे, लेकिन इस वर्ष एचपीयू प्रशासन ने अभी तक सीएससीए चुनाव की तिथि तक घोषित नहीं की है। एचपीयू प्रशासन प्रदेश सरकार के साथ मिलकर कहीं न कहीं चुनाव बंद करवाने की कोशिश कर रहा है और धीरे-धीरे छात्रों के जनवादी अधिकारों को दबाया जा रहा है। यही नहीं सीएससीए चुनाव बंद करवाकर एचपीयू प्रशासन व सरकार छात्रों का प्रतिनिधित्व करने वाले जनवादी छात्र संगठनों को खत्म कर उनके जनवादी अधिकारों को छीनना चाह रहे हैं।

इसके अलावा एसएफआइ ने एबीवीपी कार्यकर्ताओं द्वारा एसएफआइ के कार्यकर्ताओं पर हॉस्टल में तेजधार हथियारों से जानलेवा हमले की निंदा की है और इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग करती है। एसएफआइ सोलन इकाई एचपीयू प्रशासन व प्रदेश सरकार से मांग करती है कि जल्द से जल्द सीएससीए चुनाव की तिथि घोषित की जाए और यदि ऐसा न हुआ तो एसएफआइ आम छात्र समुदाय को एकत्र करते हुए प्रदेश सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगी। इसके अलावा सोलन महाविद्यालय में मंगलवार को एसएफआइ धरना प्रदर्शन करेगी और विवि कुलपति का पुतला जलाएगी। सोमवार को एसएफआइ कार्यकर्ताओं अजय कौशल, अजय भट्टी, यशोधा, प्रतिमा, प्रेरणा, कुलदीप लालटा, कमल लालटा, वीरेंद्र सिंगटा, प्रेरणा, पूनम, मनोज, शुभम मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.