Move to Jagran APP

कांग्रेस-भाजपा ने तेज किया चुनाव प्रचार

By Edited By: Published: Fri, 18 Apr 2014 07:22 PM (IST)Updated: Fri, 18 Apr 2014 07:22 PM (IST)
कांग्रेस-भाजपा ने तेज किया चुनाव प्रचार

जागरण संवाददाता, सोलन : लोकसभा चुनाव के समीप आते-आते सोलन में कांग्रेस व भाजपा ने चुनाव प्रचार अभियान तेज कर दिया है। शिमला संसदीय सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मोहनलाल ब्राक्टा के समर्थन में सामाजिक न्याय मंत्री धनीराम शांडिल फील्ड में हैं तो पार्टी के पदाधिकारी व अन्य नेता भी अपने-अपने तौर पर उनके लिए वोट मांग रहे हैं। दूसरी तरफ भाजपा की ओर से भी पूरी पार्टी अपने वरिष्ठ नेताओं के साथ गांव-शहर में लोगों के घर द्वार जाकर लोकसभा प्रत्याशी वीरेंद्र कश्यप के लिए मतदान की अपील कर रहे हैं। इस दौरान भाजपा बदलाव की लहर पर सवार होकर केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जनसमर्थन जुटाने की कोशिश कर रही है तो कांग्रेस के लोग यूपीए की योजनाओं व वीरभद्र सरकार के नाम पर लोगों के वोट बटोरने का प्रयास कर रहे हैं।

prime article banner

शुक्रवार को धनीराम शांडिल ने सोलन निर्वाचन क्षेत्र के बिशा, क्यारटू, पल्हेच, सिरीनगर, कहलोग व बाशा में मोहनलाल ब्राक्टा के लिए चुनाव प्रचार किया। उन्होंने लोगों से केंद्र सरकार द्वारा अपने कार्यकाल में लागू की गई नीतियों व प्रदेश सरकार की योजनाओं को ध्यान में रखकर मतदान करने की अपील की। इस दौरान उनके साथ ब्लाक अध्यक्ष रमेश ठाकुर, सरदार सिंह ठाकुर, हमिंद्र ठाकुर, मोहन मेहता, अमित ठाकुर, सुभद्रा भारद्वाज, महेश दत्त कश्यप, स्थानीय पंचायत की प्रधान रजनी, विजय अग्रवाल व नारायण सिंह सहित अन्य कांग्रेसी भी उपस्थित थे। उधर, सोलन शहर में नगर परिषद अध्यक्ष कु ल राके श पंत के नेतृत्व में पार्टी के पार्षदों व अन्य कांग्रेसियों के साथ वार्ड नंबर चार कांग्रेस उम्मीदवार ब्राक्टा के लिए प्रचार अभियान चलाया। इस टीम ने वार्ड क्षेत्र चंबाघाट में घर-घर पर जाकर लोगों से कांग्रेस के लिए वोट देने की अपील की, जिसमें पार्षद राजीव ठाकुर, पुनीत शर्मा, भूषण कुमार व विशाल वर्मा के अलावा सुभाष राणा, अजय वर्मा, गौरव राणा व रिंकू सहित अन्य भी थे।

इसके अलावा शिमला संसदीय क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी वीरेंद्र कश्यप के समर्थन में चुनाव प्रचार करने के लिए अब यहां से पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव बिंदल भी 21-22 अप्रैल को सोलन आ रहे हैं। सोलन भाजपा मंडल के महामंत्री शैलेंद्र गुप्ता ने बताया कि इस दौरान बिंदल पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद पूरे बाजार का दौरा करेंगे और 22 अप्रैल को विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर विभिन्न लोगों के साथ चर्चा व बैठकें करके कश्यप के लिए वोट की अपील करेंगे। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को मंडल भाजपा ने क्यारटू, तुंदल, रुगड़ा, साधुपुल व बिणू में बैठकें व जनसंपर्क करके भाजपा उम्मीदवार के लिए प्रचार किया। इसमें जिला परिषद अध्यक्ष शीला कुमारी, रविंद्र परिहार, लोकेश्वर शर्मा, बीडीसी अध्यक्ष नंदराम, बीशा के प्रधान धर्मदत्त, रेखा कश्यप, रमेश, सुरेश व वीरेंद्र ठाकुर शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.