Move to Jagran APP

पुनीत बने मिस्टर नार्थ इंडिया

By Edited By: Published: Tue, 12 Nov 2013 01:15 AM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2013 01:17 AM (IST)
पुनीत बने मिस्टर नार्थ इंडिया

जागरण प्रतिनिधि, नाहन : पावटा साहिब में आयोजित राष्ट्रीय बॉडी बिल्डिग प्रतियोगिता में उत्तरी भारत के सात राज्यों के करीब दो सौ बॉडी बिल्डरों ने भाग लिया। इसमें मिस्टर नॉर्थ इंडिया का खिताब पुनीत सिंधु ने जीता। प्रतियोगिता के इंडिया क्लासिक मुकाबले में सीआरपीएफ के मणिपुर में तैनात जवान बोरून मोनून ने प्रथम, पंजाब के हीरा लाल ने द्वितीय व पंजाब के मंजीत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

loksabha election banner

55 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली के राजेश प्रथम, जितेंद्र द्वितीय व अमन तृतीय रहे। 55-60 किलोग्राम वर्ग में दिल्ली के रजत प्रथम, उत्तर प्रदेश के अजय सोनी द्वितीय व पंजाब के गौरव तृतीय रहे। 60-65 किलोग्राम में उत्तराखंड के अब्दुल रहमान, उत्तर प्रदेश के जावेद, उत्तराखंड के शकर क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। 70-75 किलोग्राम में हरियाणा के प्रशात डिगरा प्रथम, पंजाब के अर्शदीप सिंह द्वितीय व सूरज तृतीय स्थान पर रहे। 80 किलोग्राम वर्ग में उत्तर प्रदेश के नरेश पहले, पंजाब के पारिख सूद दूसरे व उत्तर प्रदेश के सरवेश तीसरे स्थान पर रहे। 90 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली के सुलतान ने प्रथम, उत्तर प्रदेश के अजय ने द्वितीय व चंडीगढ़ के राकेश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

प्रतियोगिता के समापन समारोह में पावटा विधायक किरनेश जंग ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की व सभी विजेताओं को पुरूस्कार प्रदान किए। हिमाचल बॉडी बिल्डिंग एवं फिटनेस ऐसोसिएशन के अध्यक्ष रविन्द्र सिंह ने बताया कि वह पावटा साहिब में यूनीवर्स बॉडी बिल्डिग प्रतियोगिता भी शुरू करवाएंगे, इसमें विदेशों से बॉडी बिल्डरों को बुलाया जाएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.