PreviousNextPreviousNext

यूथ कांग्रेस चुनाव में 32 प्रत्याशी मैदान में

Publish Date:Mon, 11 Nov 2013 05:53 PM (IST) | Updated Date:Mon, 11 Nov 2013 05:54 PM (IST)

जागरण प्रतिनिधि, नाहन : युवा काग्रेस चुनाव के लिए सिरमौर जिले में 32 युवा उम्मीदवार मैदान में है। इसमें राज्य युवा काग्रेस अध्यक्ष पद के लिए एक युवा, जबकि संसदीय सीट के लिए सात व विधानसभा सीट के लिए 24 युवा चुनाव में उतरे है। चुनाव में उतरे सभी युवाओं ने युवा मतदाताओं से संपर्क साधना शुरू कर दिया है। इन प्रत्याशियों के राजनीतिक भाग्य का फैसला साढ़े नौ सौ युवा करेगे। युवा काग्रेस चुनाव मैदान में इस बार एक युवती भी मैदान में उतरी है। यहा राज्य युवा काग्रेस के उम्मीदवार के पद के लिए पावटा से इतजार अली चुनाव में उतरे है। उधर, संसदीय युवा सीट के लिए जिला से सात उम्मीदवार हैं जिनमें नाहन से जयदीप शर्मा, पच्छाद से विक्रम सिंह, नितिश शर्मा, पावटा से समीर अख्तर, अवनीत लाबा, रेणुका जी से प्रदीप सूर्या, शिलाई से अतर कपूर हैं। इसी तरह विधानसभा के लिए कुल 24 उम्मीदवार मैदान में उतरे है। जिनमें नाहन से अमन, रूस्तम, शिवी चौहान, विनित चौहान, रेणुका जी से अजय चौहान, कमला चौहान, श्रवण नेगी, यशवंत सिंह, शिलाई से दौलत राम, जगपाल सिंह, कमलेश कुमार, कंवर सिंह, राहुल चौहान, राकेश चौहान, विरेद्र नेगी, पच्छाद से अरूण चौहान, कुलदीप सिंह, विक्रम ठाकुर, पावटा से आशीष सैनी, सतविंद्रर सिंह, सुबोध शर्मा, वरुण शर्मा, विनय गोयल, वशीम मलिक हैं। युवा काग्रेस के जिला चुनाव प्रभारी नरेश पहलवाल ने बताया कि सभी 32 प्रत्याशियों के नामाकंन जमा कर दिए हैं। उन्होंने बताया कि इस बार युवा मतदाताओं की संख्या पिछली बार की अपेक्षा अधिक है पिछली मर्तबा छह सौ जबकि इस बार साढ़े नौ सौ युवा मतदाता हैं।

--------------------

जिला से एक महिला उम्मीदवार

रेणुका क्षेत्र से युवा काग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में एक मात्र महिला उम्मीदवार कमला चौहान मैदान में उतरी है। कमला चौहान के युवा चुनाव की दौड़ में उतरने से क्षेत्र की युवतियों में खासा उत्साह है। कमला ने बताया कि हार जीत का कोई मायने नहीं है। महिलाओं व युवतियों को अगर मौका मिलता है तो उन्हें हर जगह अपनी किस्मत अजमानी चाहिए। यहा रेणुका से लंबे समय बाद कोई महिला उम्मीदवार मैदान में उतरी है।

-----------------

विक्रमादित्य जिला में दो बार लगा चुके हैं चक्कर

राज्य युवा काग्रेस अध्यक्ष के दावेदार मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य जिला में युवा काग्रेस चुनाव के लिए तीन बार आ चुके हैं। इस दौरान वह पच्छाद व नाहन का दौरा कर चुके हैं। विक्रमादित्य युवा मतदाताओं के साथ बैठक कर उनसे सर्मथन माग रहे हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए क्लिक करें m.jagran.com परया

कमेंट करें

Web Title:

(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

मारपीट में एक घायल, सात पर केसअच्छी फसल के लिए खरपतवार हटाना जरूरी : डॉ. कौशिक

 

अपनी भाषा चुनें
English Hindi
Characters remaining


लॉग इन करें

यानिम्न जानकारी पूर्ण करें

Name:
Email:

Word Verification:* Type the characters you see in the picture below

 

    वीडियो

    स्थानीय

      यह भी देखें
      Close
      कांग्रेस ने चुनाव के दौरान की दादागीरी : बिंदल
      स्वयंसेवियों ने समतल किया स्कूल मैदान
      चंबा मैदान में बनेगी ट्रैप पिच