PreviousNext

मांगें न मानी तो विधानसभा चुनाव में भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

Publish Date:Fri, 04 Aug 2017 03:19 PM (IST) | Updated Date:Fri, 04 Aug 2017 03:19 PM (IST)
मांगें न मानी तो विधानसभा चुनाव में भुगतने होंगे गंभीर परिणाममांगें न मानी तो विधानसभा चुनाव में भुगतने होंगे गंभीर परिणाम
अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा के साथ 14 जून को हुई बैठक में संघ की 12 सूत्रीय मांगों को 15 दिन में लागू करने की बात कही थी।

मंडी, जागरण संवाददाता। प्रदेश गैर शिक्षक कर्मचारी महासंघ ने सरकार को पूर्व में हुई बैठक के दौरान मानी गई मांगों को 15 दिन में लागू करने की मांग की है। संघ ने चेतावनी दी कि यदि मांगों को नहीं माना गया तो सड़क पर उतरकर संघ सरकार का विरोध करेगा।

 

मंडी के एनजीओ भवन में आयोजित राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए संघ के प्रदेशाध्यक्ष त्रिलोक ठाकुर ने कहा कि अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा के साथ 14 जून को हुई बैठक में संघ की 12 सूत्रीय मांगों को 15 दिन में लागू करने की बात कही थी। लेकिन 50 दिन बीत जाने के बाद भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग में वरिष्ठ सहायकों के 1155 पद रिक्त चल रहे हैं।

 

2020 तक वरिष्ठ सहायकों की पदोन्नति के लिए केवल 90 कर्मचारी ही पात्र हैं। 520 पदों को वरिष्ठ सहायक से अधीक्षक ग्रेड दो में परिवर्तित करने का मामला मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा अनुमोदित किया जा चुका है। इसके अलावा वर्तमान में 65 चतुर्थ श्रेणी कर्मी लिपिक के लिए पात्र हैं। जबकि विभाग में इस समय लिपिक के 1500 पद रिक्त हैं। यदि 25 अगस्त तक संघ की मांगों का समाधान नहीं किया गया तो आने वाले विधानसभा चुनाव में सरकार को इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। इस मौके पर संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अश्वनी चौहान, महासचिव मनीष गुलेरिया, अतिरिक्त महासचिव विनोद चौहान, मुख्य सलाहकार नरेंद्र ठाकुर, उपप्रधान हरीश शर्मा, अमृत लाल, रमेश ठाकुर, मंडी जिला प्रधान सतीश ठाकुर के अलावा विभिन्न जिलों के प्रधान और महासचिव मौजूद रहे।

 

यह भी पढ़ें: शिंदे बोले, सिर्फ कांग्रेस जिंदाबाद के नारे लगाए

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:If you do not accept demands then you will suffer serious consequences in assembly elections(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

एचआरटीसी कंडक्टर भर्ती का परिणाम घोषितअब बताएगा हेल्थ कार्ड एचपी एप, कब होगा आपका टेस्ट
यह भी देखें