Move to Jagran APP

संशोधित ..शिमला में ब्लू व्हेल से मौत का संदिग्ध मामला

(नोट : खबर की इंट्रो और हैडिंग में बदलाव किया है) सनसनी -देहा बलसन क्षेत्र में दस साल के छा˜

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Sep 2017 09:41 PM (IST)Updated: Wed, 13 Sep 2017 09:41 PM (IST)
संशोधित ..शिमला में ब्लू व्हेल से मौत का संदिग्ध मामला
संशोधित ..शिमला में ब्लू व्हेल से मौत का संदिग्ध मामला

(नोट : खबर की इंट्रो और हैडिंग में बदलाव किया है)

loksabha election banner

सनसनी

-देहा बलसन क्षेत्र में दस साल के छात्र ने लगा लिया फंदा

-मरने से पहले सुसाइड नोट भी लिखा

-मिस्त्री के मोबाइल पर खेल रहा था गेम

जागरण संवाददाता, शिमला : शिमला जिला में दस साल के छात्र ने फंदे पर लटककर जान दे दी। उसने मरने से पहले सुसाइड नोट भी लिखा। परिजनों ने बताया कि छात्र खुदकुशी करने से पहले ब्लू व्हेल गेम खेल रहा था। उधर पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही पता चलेगा कि यह ब्लू व्हेल का मामला है या नहीं।

शिमला जिला के देहा बलसन क्षेत्र के बागड़ी गांव का अमित शर्मा गुरुकुल पब्लिक स्कूल देहा में पाचवीं कक्षा में पढ़ता था। वह बहन के साथ बस में स्कूल आता-जाता था। मंगलवार को साढ़े चार बजे के करीब घर पहुंचा था। इसके बाद उसने खाना खाया। उनके घर में मिस्त्री काम कर रहा है। अमित मिस्त्री के मोबाइल को लेकर स्टोर में चला गया। साढ़े पाच बजे के करीब परिजन उसे आवाजें लगाने लगे। कोई जवाब न मिलने पर परिजन स्टोर में पहुंचे। वहां अमित फंदे से लटका था।

अमित के पिता श्यामानंद ने उसे फंदे से उतारा और ठियोग अस्पताल ले आए। शाम साढ़े सात बजे के करीब अस्पताल पहुंचे। इस दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाने को कहा, पर पिता ने इन्कार कर दिया। ठियोग पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाए बिना शव परिजनों को सौंप दिया।

------------

मैं खुद को बड़ी सजा दे रहा हूं

अमित ने सुसाइड नोट में लिखा है कि मा मैं मर रहा हूं। मुझसे कोई प्यार नहीं करता। इसलिए मैं जा रहा हूं। मुझे अब आप नहीं देख पाओगे। मैं अपनी नस नहीं काटूंगा। मैं इससे भी बड़ी सजा दे रहा हूं। मैं फासी का फंदा लगा रहा हूं। सुसाइड नोट में 11 पजल गेम बनाई गई है। ए से लेकर एम तक अंग्रेजी के शब्द लिखे हुए हैं।

-----------------

डीसी ने दिए जांच के आदेश

बुधवार सुबह मामले ने सोशल मीडिया पर तूल पकड़ा। इसके बाद उपायुक्त शिमला ने पुलिस अधीक्षक को जांच के आदेश दिए। खबर लिखे जाने तक पुलिस ने न तो मोबाइल कब्जे में लिया था और न ही घटनास्थल से सुबूत। पुलिस मिस्त्री से पूछताछ कर रही थी।

--------------------

दो बहनों का अकेला भाई था

अमित की दो बहने हैं। बड़ी बहन नर्सिंग की पढ़ाई कर रही है। छोटी बहन अमित के साथ गुरुकुल पब्लिक स्कूल में पढ़ती थी। इकलौते भाई की मौत से दोनों बहनें सदमे में हैं।

-----------------

फॉरेंसिक टीम करेगी जांच

पुलिस ने सुसाइड नोट कब्जे में लिया है। नोट पर लिखाई अमित की है या किसी और की। यह फॉरेंसिक जांच के बाद ही पता चल पाएगा। सुसाइड नोट कब लिखा गया। इन सवालों के जवाब जांच के बाद ही पता चलेंगे।

-----------------

ब्लू व्हेल थ्योरी पर पुलिस को संदेह

ब्लू व्हेल गेम में शरीर को हानि पहुंचानी होती है। नस काटनी होती है या ब्लू व्हेल का निशान बनाना होता है, लेकिन अमित के शरीर पर कोई निशान नहीं मिला। ऐसे में ब्लू व्हेल की थ्योरी पर पुलिस को संदेह है।

-------------------

अमित ब्लू व्हेल गेम खेल रहा था। वह पढ़ाई में सामान्य था। उस पर कोई दबाव नहीं था। वह मिस्त्री के मोबाइल पर गेम खेलता था। सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि मैं फंदा लगा रहा हूं।

-ओम प्रकाश, मृतक के जीजा

-----------------

पुलिस मामले की जाच कर ही है। अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचा जा सकता है। ब्लू व्हेल गेम बनाने वाला आरोपी पहले ही सजा काट रहा है।

-सौम्या, पुलिस अधीक्षक शिमला

---------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.