गणित पक्ष में नहीं, फिर भी मैदान में मेयर व डिप्टी मेयर के दावेदार

Publish Date:Tue, 20 Jun 2017 01:05 AM (IST) | Updated Date:Tue, 20 Jun 2017 01:05 AM (IST)
गणित पक्ष में नहीं, फिर भी मैदान में मेयर व डिप्टी मेयर के दावेदारगणित पक्ष में नहीं, फिर भी मैदान में मेयर व डिप्टी मेयर के दावेदार
राज्य ब्यूरो, शिमला : अंक और गणित भले ही कांग्रेस के पक्ष में न हों, लेकिन फिर भी मंगलवार को नगर निग

राज्य ब्यूरो, शिमला : अंक और गणित भले ही कांग्रेस के पक्ष में न हों, लेकिन फिर भी मंगलवार को नगर निगम महापौर व उपमहापौर की कुर्सी पर अपने दावेदार मैदान में उतारेगी। सिम्मी नंदा व आनंद कौशल पर कांग्रेस दांव लगाने की पूरी तैयारी में है और भाजपा समर्थित मेयर व डिप्टी मेयर बनने के रास्ते में रुकावट डालेगी। कांग्रेस पार्टी ने इसके लिए पूरी रणनीति तैयार कर ली है। कांग्रेस समर्थित सिम्मी नंदा नाभा वार्ड से जीतकर आई हैं और टूटीकंडी वार्ड से आनंद कौशल जीते हैं। कांग्रेस ने इन दोनों को नगर निगम के अहम पदों पर बैठाने का मन बना लिया है। हालांकि अभी अंक व गणित कांग्रेस के पक्ष में नहीं है। कच्ची घाटी से कांग्रेस समर्थित संजय परमार ने भाजपा से हाथ मिला लिया है, जबकि अन्य कई के भाजपा में शामिल होने की संभावनाएं भी बनी हुई हैं। बावजूद इसके कांग्रेस का दावेदार उतारना शिमला नगर निगम चुनाव की राजनीति में नया मोड़ लाएगा। वोटिंग से ही मंगलवार को मेयर व डिप्टी मेयर चुने जाएंगे।

सोमवार को दोपहर डेढ़ से करीब ढाई बजे तक कांग्रेस समर्थित 14 पार्षदों सहित विधायक अनिरुद्ध सिंह मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से उनके सरकारी आवास ओकओवर में मिले। यहां पर एक घंटे तक मुख्यमंत्री ने नए चुने गए पार्षदों से परिचय करने के अतिरिक्त आगामी रणनीति पर चर्चा की। करीब एक घंटे की चर्चा के बाद कांग्रेस पार्षद पूरे लाव-लश्कर के साथ शिमला बचत भवन के लिए रवाना हुए। जहां पर इन्होंने पार्षद पद की शपथ तो ली, लेकिन इससे पहले मेयर व डिप्टी मेयर पर फैसला होता, कांग्रेस समर्थित पार्षद बाहर निकल गए और वापस नहीं आए। कोरम पूरा न होने के कारण नतीजतन मंगलवार सुबह 11 बजे महापौर व उप महापौर का फैसला होगा। आज हालांकि कांग्रेस के सभी पार्षद बैठक में भाग तो लेंगे लेकिन अपने मेयर व डिप्टी मेयर मैदान में उतारेंगे।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    यह भी देखें

    संबंधित ख़बरें