Move to Jagran APP

किसानों को नहीं दिया जा सकता 100 फीसद मुआवजा : पठानिया

राज्य ब्यूरो, शिमला : प्रधानमंत्री कृषि फसल बीमा योजना के मुद्दे पर कृषि मंत्री सुजान सिंह पठानिया न

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 01:00 AM (IST)
किसानों को नहीं दिया जा सकता 100 फीसद मुआवजा : पठानिया
किसानों को नहीं दिया जा सकता 100 फीसद मुआवजा : पठानिया

राज्य ब्यूरो, शिमला : प्रधानमंत्री कृषि फसल बीमा योजना के मुद्दे पर कृषि मंत्री सुजान सिंह पठानिया ने सदन में कहा कि फसलों को होने वाले नुकसान का 100 फीसद मुआवजा नहीं दिया जा सकता है। विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान विपक्षी भाजपा की ओर से उठाए गए मामले पर कहा कि किसी भी मौसम में फसलों को होने वाले नुकसान की भरपाई नहीं की जा सकती है। प्रदेश में 2.27 लाख से अधिक किसान हैं, जिन्होंने 84 हजार 814 हेक्टेयर खेती वाली जमीन का बीमा करवाया है। भाजपा विधायक गुलाब सिंह ठाकुर की ओर से पूछे गए सवाल पर सुजान सिंह पठानिया ने कहा कि गेहूं का मूल्य 35 रुपये तय हुआ हो या फिर जौ का 30 रुपये। सभी जिलों में बीमा के तहत किसानों की जमीनें आई हैं। प्रश्नकाल के दौरान अधिकांश सवाल मुकेश अग्निहोत्री के महकमों से जुडे़ थे। सोमवार को परिवहन मंत्री जीएस बाली की गैर मौजूदगी में मुकेश अग्निहोत्री ने उनके विभागों से जुड़े सवालों का भी जवाब दिया।

loksabha election banner

-------------

डीसी-एसपी की अध्यक्षता में बनेगी कमेटी : आशा कुमारी

कांग्रेस विधायक आशा कुमारी का सुझाव था कि पुलिस परिसर में जमीन उपलब्ध होने के चलते उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में कमेटी गठित की जाए। चंबा शहर में स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स व शूटिंग रेंज बनाने को लेकर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने जवाब दिया कि इस मामले में सरकार विचार करेगी। चंबा कस्बे में स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स व शूटिंग रेंज के निर्माण संबंधी प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इनडोर स्टेडियम और शूटिंग रेंज के लिए उपयुक्त भूमि चिह्नित की जा रही है। आशा कुमारी का पुलिस ग्राउंड के पास शूटिंग रेज बनाने का सुझाव था। इसके लिए पैसा भी उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.