Move to Jagran APP

अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉल देगा बीएसएनएल

जागरण संवाददाता, शिमला : रिलायंस जियो के मुकाबले में भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) पूरी तरह मैद

By Edited By: Published: Wed, 07 Sep 2016 01:05 AM (IST)Updated: Wed, 07 Sep 2016 01:05 AM (IST)
अनलिमिटेड फ्री वॉयस
कॉल देगा बीएसएनएल

जागरण संवाददाता, शिमला : रिलायंस जियो के मुकाबले में भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) पूरी तरह मैदान में आ गया है। बीएसएनएल ने अब 1199 रुपये के प्लान में अनिलिमिटेड फ्री वॉयस कॉल देने की घोषणा कर दी है। ब्रॉडबैंड पर इंटरनेट सुविधा 2एमबीपीएस की स्पीड से मिलेगी।

loksabha election banner

बीएसएनएल बेहतर स्पीड को नया लक्ष्य रखते हुए नौ सिंतबर को इस प्लान को लांच करेगा। अब तक बीएसएनएल लैंडलाइन की केवल रात के समय ही फ्री सेवा थी। नए प्लान के शुरू होते ही दिन-रात 24 घंटे लैंडलाइन से निशुल्क कॉल होगी। जियो के रिलायंस पर वॉयस फ्री सुविधा के बाद बीएसएनएल ने अपने इस प्लान से बड़ा धमाका किया है। रिलायंस जियो के 50 रुपये में एक जीबी 4जी डाटा देने की घोषणा के बाद दो दिन पूर्व सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने बड़ा ऐलान किया है। मुकेश अंबानी ने मोबाइल मार्केट पर छा जाने के लिए भले ही रिलायंस जियो 4जी लाच किया हो मगर बीएसएनएल ने इससे भी बड़ा धमाका करने की तैयारी कर दो बड़े प्लान शुरू करने की घोषणा कर दी है। लैंडलाइन 1199 के ब्रॉडबैंड कांबो प्लान के अतिरिक्त बीएसएनएल अनलिमिटेड वायरलाइन ब्रॉडबैंड प्लान लाएगी। इसके तहत एक महीने में 300 जीबी तक डाटा इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए डाटा लागत एक रुपये प्रति जीबी से भी कम पड़ेगी। नौ सितंबर से बीबी 249 प्लान पेश किया जाएगा। इस प्लान में ग्राहक बिना डाटा लिमिट की चिंता के जितना चाहे ब्रॉडबैंड डाटा डाउनलोड कर सकते हैं और इसमें 2एमबीपीएस की स्पीड होगी। अगर कोई इस प्लान को लगातार एक महीने इस्तेमाल करता है तो वो 249 रुपये में 300 जीबी डाटा इस्तेमाल कर सकता है। इस तरह से प्रति जीबी डाटा डाउनलोड की कीमत एक रुपये प्रति जीबी से भी कम रहेगी।

जियो सिम के लिए मारामारी

जियो सिम लेने के लिए उपभोक्ताओं में मारामारी है। शिमला में मोबाइल फोन की दुकानों में लोग जियो सिम के संबंध में पूछ रहे हैं मगर बाजार में इसका स्टॉक नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.