Move to Jagran APP

इस रूट की सभी लाइनें व्यस्त हैं

संवाद सहयोगी, शिमला : राजधानी में इन दिनों भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की सेवाएं पूरी तरह ठप

By Edited By: Published: Tue, 04 Aug 2015 06:49 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2015 06:49 PM (IST)
इस रूट की सभी लाइनें व्यस्त हैं

संवाद सहयोगी, शिमला : राजधानी में इन दिनों भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की सेवाएं पूरी तरह ठप हो गई हैं। प्रशासन उपभोक्ताओं को सेवाएं देने में असमर्थ रहा है। शहर में कई लोगों ने बीएसएनएल के कनेक्शन खरीद लिए हैं। लचर सेवाओं के बाद अब ऐसे कनेक्शन बंद होने की कगार पर हैं।

loksabha election banner

ऐसा कोई भी दिन नहीं है जब लोगों को सही रूप से सुविधा मिली हो। रोजाना उपभोक्ताओं को बीएसएनएल कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। बीएसएनएल के कार्यालय में सुबह 11 बजे करीब 50 से 60 लोग शिकायत करने पहुंच जाते हैं लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पाता है। शिमला शहर में हजारों लोगों के पास बीएसएनएल के कनेक्शन हैं। सुविधा न मिलने के कारण कई लोगों को कनेक्शन बंद करने पड़ रहे हैं। शहर में ज्यादातर लोगों को नेटवर्क की दिक्कत हो रही है। इसका असर साइबर कैफे व कार्यालयों में कामकाज पर भी पड़ रहा है। नेटवर्क न होने से लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। फोन करने पर अकसर यही सुनने को मिलता है कि, 'इस रूट की सभी लाइनें व्यस्त हैं'। ऐसे में बात कर पाना नामुमकिन होता है। लोगों को बीएसएनएल के भारी भरकम बिल चुकाने के बावजूद सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। वैसे तो लोगों को रोजाना ही परेशानी होती है लेकिन बारिश के दौरान तो दो-दो दिन तक नेटवर्क बंद रहता है।

महंगी कॉल रेट की शिकायत

बीएसएनएल कार्यालय में तैनात कर्मचारियों का कहना है कि पहले लोग नेटवर्क की दिक्कत को लेकर कार्यालय में पहुंचते थे। आजकल लोग महंगी कॉल रेट को लेकर शिकायत करने आ रहे है। कार्यालय में दिन के एक सौ लोग पहुंचते हैं। इनमें कुछ लोग नेटवर्क को लेकर भी शिकायत करने आते हैं।

कस्टमर केयर सेंटर में नहीं उठाते फोन

लोगों का कहना है कि कस्टमर केयर सेंटर में जब भी समस्याओं को लेकर कॉल की जाती है तो वहां फोन नहीं उठाया जाता है। इस वजह से लोगों को कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ते हैं। उसके बाद भी लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पाता है। लोगों को पूर्ण रूप से सेवाएं न मिलने पर रोजाना परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

क्या कहते हैं उपभोक्ता

शहर में कुछ ही जगह पर नेटवर्क होता है। कई बार तो जब ढली से आगे मशोबरा की ओर जाते हैं तो वहां पर कभी नेटवर्क नहीं होता है। इस स्थिति में फोन ही बंद करने पड़ते हैं।

पीयूष राजटा

बीएसएनएल का नेटवर्क बिल्कुल कमजोर है। एक बार किसी जरूरी काम से फोन करना था लेकिन पूरी रात नेटवर्क ही नहीं आया। इस स्थिति में बाद में फिर एयरटेल के नंबर से फोन करना पड़ा।

राजकुमार

मोबाइल फोन में तो कभी नेटवर्क नहीं होता है। इस कारण बीएसएनएल की सिम को दूसरी कंपनी के नंबर में बदलवाना पड़ रहा है।

मनोज

बीएसएनएल की सिम में नेटवर्क होना तो दूर की बात है। आपातकालीन स्थिति में कॉल भी नहीं हो पाती है।

रामचंद्र

घर में सबके पास बीएसएनएल के कनेक्शन हैं। इन दिनों किसी का भी फोन कनेक्शन सही रूप से नहीं चल रहा है। ऐसे में सभी की सिम को दूसरी कंपनी की सिम में बदलवाना पड़ रहा है।

रवि

बीएसएनएल प्रशासन लोगों को सेवाएं देने में असमर्थ रहा है। आजकल तो काफी दिक्कत हो रही है। बीएसएनएल का नेटवर्क नहीं होता है। वहीं, कॉल रेट भी महंगी है।

सुरेंद्र

बीएसएनएल की कॉल रेट भी मंहगी है और नेटवर्क कभी नहीं होता है। ऐसे में अब सिम ही बंद करवानी पड़ रही है।

नरेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.