Move to Jagran APP

28 लाख से लगेगा बरसात के नुकसान पर मरहम

By Edited By: Published: Tue, 02 Sep 2014 07:09 PM (IST)Updated: Tue, 02 Sep 2014 07:09 PM (IST)
28 लाख से लगेगा बरसात के नुकसान पर मरहम

जागरण संवाददाता, शिमला : बरसात में विकासनगर सहित धोबीघाट व देवनगर में हुए नुकसान की भरपाई के लिए निगम प्रशासन ने एस्टीमेट तैयार कर दिया है। इन तीनों क्षेत्रों में 28 लाख से नुकसान की भरपाई होगी। इस बारे में सदन से प्रस्ताव भी पास हो चुका है। जुलाई में हुई भारी बारिश से इन क्षेत्रों में सड़कों व डंगों को भारी नुकसान पहुंचा था। इसके अलावा भूस्खलन से कई पेड़ गिर गए थे और मलबा सड़कों पर आ गया था। इससे हजारों लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ा था। स्थानीय पार्षद के दौरे के दौरान लोगों ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया था। पार्षद ने लोगों को जल्द नुकसान की भरपाई के लिए एस्टीमेट तैयार करने का भरोसा दिया था। बरसात की वजह से विकासनगर पुलिस चौकी से लोअर देवनगर तक ड्रेनेज पूरी तरह से उखड़ गई है। इस कारण सारा पानी सड़क पर आ रहा है। इससे सड़क में टारिंग भी पूरी तरह से उखड़ गई है। अब सड़क में बड़े-बड़ गड्ढे नजर आते हैं। पट्टी मोड़ में कार पार्किंग की समीप हुए भूस्खलन से सड़क को नुकसान है। इसके अलावा शाओग की ओर जाने वाला एंबुलेंस मार्ग भी भूस्खलन के बाद काफी तंग हो गया है। विकासनगर हाउसिंग कॉलोनी में भी बारिश की वजह से भारी नुकसान हुआ है। यहां कल्वर्ट बंद होने की वजह से लोगों के घरों में पानी घुस गया था। इसके अलावा यहां सड़क को भी नुकसान हुआ था।

loksabha election banner

----------------

किस कार्य के लिए कितना एस्टीमेट

क्षेत्र एस्टीमेट

आंजी में अपर बावड़ी से लोअर बावड़ी 3 लाख

एके फर्जीचर से देवनगर सड़क 2.50 लाख

विकासनगर में ड्रेनेज और कल्वर्ट 5 लाख

कल्वर्ट नियर वर्मा अपार्टमेंट विकासनगर 5 लाख

रिटेनिंग वाल नियर भरमौरी हाउस 3 लाख

रिटेनिंग वाल नियर पट्टी मोड़ कार पार्किंग 2 लाख

रिटेनिंग वाल व ब्रेस्टवाल धोबीघाट 2.50 लाख

रिटेनिंग वाल नियर चांदनी व्यू बीएम मोटर 2 लाख

पाइन हाउस में रोड की मरम्मत 3 लाख

---------------------

छोटा शिमला वार्ड में बरसात से काफी नुकसान हुआ था। इसकी भरपाई के लिए कई एस्टीमेट तैयार किए गए थे। इसे बारे में सदन में प्रस्ताव लगाया गया था। जिसको मंजूरी मिल गई है। इसके अलावा कुछ एस्टीमेट अभी तैयार किए जा रहे हैं। जिन क्षेत्रों में एस्टीमेट बन गए हैं वहां बरसात के बाद जल्द ही कार्य शुरू करवाए जाने का प्रयास रहेगा।

-सुरेंद्र चौहान, पार्षद छोटा शिमला वार्ड।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.