Move to Jagran APP

शारदा मंदिर सिमस के संचालन पर गहराया विवाद

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर के लडभड़ोल क्षेत्र में मां शारदा मंदिर सिमस के संचालन को लेकर

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Apr 2017 06:08 PM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2017 06:08 PM (IST)
शारदा मंदिर सिमस के 
संचालन पर गहराया विवाद
शारदा मंदिर सिमस के संचालन पर गहराया विवाद

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर के लडभड़ोल क्षेत्र में मां शारदा मंदिर सिमस के संचालन को लेकर विवाद गहरा गया है। मामला एसडीएम के दरबार पहुंच गया है। सिमस पंचायत की प्रधान तारावती सहित अनेक पूर्व प्रतिनिधियों के साथ बनी कमेटी के शिष्टमंडल ने एसडीएम को राहुल चौहान को दिए ज्ञापन में आरोप लगाया है कि मौजूदा मंदिर संचालन समिति सही आय नहीं दशाई जा रही है। श्रद्धालुओं को पर्याप्त सुविधाएं प्रदान करने में भी लापरवाही बरती जा रही है। मंदिर का संचालन में भी पारदर्शिता नहीं बरती जा रही है। सर्वसम्मति से बनी पंजीकृत कमेटी के हाथों में मंदिर का संचालन दिया जाए तो इसकी आमदनी में अपेक्षाकृत वृद्धि होगी और श्रद्धालुओं के लिए भी अनेकों अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध होगी।

loksabha election banner

उधर, शारदा माता मंदिर कमेटी सिमस के प्रधान विनोद कुमार राय ने कहा है कि कुछ लोग मंदिर में हो रहे विकास से खुश नहीं दिखते। आरोप लगाया कि कुछ लोग मंदिर के नाम पर धन भी एकत्रित करते हैं। मंदिर में आने वाले चढ़ावे का पूरा हिसाब रखा जाता है। यह धन मंदिर संबंधी कार्यो व श्रद्धालुओं की सुविधाओं पर व्यय किया जाता है। मंदिर के संचालन में वर्षो पारर्दिशता बरती जा रही है। वर्षो से संचालन कर रही वर्ग विशेष की कमेटी प्रबंधन में कोई कमी नहीं रखती। यह प्रबंधन इसी के हाथ में रहने दिया जाए और अगर प्रशासन को लगे कि इसमें कहीं कोई कमी है तो सुधार भी किया जा सकता है। अगर फिर भी बात न बने तो उन्हें मंदिर के सरकारीकरण पर भी एतराज नहीं होगा।

उधर, शारदा माता मंदिर सिमस के संचालन व अन्य विषयों को सुलझाने के लिए जोगेंद्रनगर प्रशासन आगे आया है और एसडीएम राहुल चौहान द्वारा प्रबंधन को पहली मई को रिकॉर्ड सहित बुलाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.