Move to Jagran APP

लोक निर्माण व बिजली विभाग के मंडल की सौगात मिली

जागरण संवाददाता, कंसा चौक (मंडी) : मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह ने रविवार को बल्ह हलके के कंसा चौक में 38

By Edited By: Published: Mon, 20 Feb 2017 01:01 AM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2017 01:01 AM (IST)
लोक निर्माण व बिजली विभाग के मंडल की सौगात मिली
लोक निर्माण व बिजली विभाग के मंडल की सौगात मिली

जागरण संवाददाता, कंसा चौक (मंडी) : मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह ने रविवार को बल्ह हलके के कंसा चौक में 38.80 करोड़ रुपये की 10 विकासात्मक योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन किए। मुख्यमंत्री ने बल्ह हलके के नेरचौक में अगले वित्त वर्ष से लोक निर्माण व बिजली विभाग का मंडल कार्यालय खोलने की घोषणा भी की। उन्होंने 1.36 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गुरकोठा के अतिरिक्त कमरों, 1.43 करोड़ की लागत से निर्मित उठाऊ पेयजल योजना डहणू, लखवाण व हवाणु, 1.31 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित रत्ती, गलमा, नलवाड़ी, धलवाणी, कंडी, मलथेर उठाऊ पेयजल योजना तथा 49.45 लाख रुपये की लागत से पारगी गांव के लिए निर्मित उठाऊ पेयजल योजना क्षेत्र की जनता को समर्पित की। इन तीनों पेयजल योजनाओं से क्षेत्र के 24 गांवों के करीब चार हजार लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने 3.88 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र कलखर का भी लोकार्पण किया। इससे क्षेत्र की 14 पंचायतों के 69 गांवों की 70,000 आबादी लाभांवित होने के साथ क्षेत्र में निर्बाध विद्युत आपूर्ति के सुधार में सहायता मिलेगी। विद्युत के संचारण व वितरण नुकसान में भी कमी आएगी। मुख्यमंत्री ने 17.80 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले संयुक्त कार्यालय भवन नेरचौक की आधारशिला रखी। नेरचौक में प्रेस क्लब के भवन की भी आधारशिला रखी।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने 3.23 करोड़ रुपये की लागत से रत्ती में बनने वाले लस्सी का पधार पुल, 2.17 करोड़ रुपये की लागत से सिध्याणी में बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेवल तीन के नए खंड, 5.79 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गलमा के नए खंड और 27.41 लाख रुपये की लागत से बनने वाले प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड नेरचौक के सहायक अभियंता कार्यालय भवन की आधारशिला रखी।

इस मौके पर आइपीएच मंत्री विद्या स्टोक्स, आबकारी एवं कराधान मंत्री प्रकाश चौधरी, एससीएसटी निगम के अध्यक्ष टेकचंद डोगरा, मुख्यमंत्री के ओएसडी अमितपाल ¨सह, उपायुक्त संदीप कदम, पुलिस अधीक्षक प्रेम कुमार ठाकुर भी मौजूद रहे।

प्रकाश चौधरी की अधिकतर मांगों को पूरा कर गए मुख्यमंत्री

कंसा चौक : स्थानीय विधायक एवं आबकारी एवं कराधान मंत्री प्रकाश चौधरी ने तहसील कल्याण अधिकारी, उपकोषागार, उपरोजगार कार्यालय, गागल में पुलिस चौकी, खखरियाना, सेरलाखाबू व बरसवाण में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल, लेदा, कोठी, रत्ती, मांडल व गाती में हाई स्कूल, चौकी चंद्राहण में पशु चिकित्सालय खोलने की मांग की थी। मुख्यमंत्री ने इन सभी मांगों पर अपनी मुहर लगा दी। ग‌र्ल्स कॉलेज व रिवालसर में उपतहसील खोलने पर आश्वासन ही मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.