Move to Jagran APP

वाहनों के बीच गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : शहर के एकमात्र रामलीला मैदान से आमदनी कमाने के चक्कर में नगर पंचायत मैदा

By Edited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 04:35 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 04:35 PM (IST)
वाहनों के बीच गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल
वाहनों के बीच गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : शहर के एकमात्र रामलीला मैदान से आमदनी कमाने के चक्कर में नगर पंचायत मैदान में होने वाले राष्ट्रीय कार्यक्रम को लेकर की जा रही तैयारियों के लिए व्यवस्था करना भूल चुकी है। मंगलवार को फिर विद्यार्थियों को गणतंत्र दिवस की परेड रिहर्सल के लिए परेशान होना पड़ा।

loksabha election banner

मैदान में बेतरतीब पार्क किए वाहनों और बारिश के बीच ही एनसीसी, एनएसएस ओर स्काउट एंड गाइड कैडेट्स को परेड की रिहर्सल करने को मजबूर होना पड़ा। गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल कुछ दिनों से विद्यार्थी कर रहे हैं। दो दिन बाद गणतंत्र दिवस जोगेंद्रनगर के रामलीला मैदान में मनाया जा रहा है। अंतिम रिहर्सल परेड कमांडर द्वारा मैदान में करवाई जाती है। इसको लेकर सोमवार व मंगलवार को रामलीला मैदान में सैकड़ों विद्यार्थी पहुंच रहे हैं, लेकिन मैदान में अव्यवस्था पर नगर पंचायत के तमाम पार्षदों ने किनारा कर रखा है। शहर के एकमात्र रामलीला मैदान को नगर पंचायत ने आमदनी का साधन बनाया हुआ है। रामलीला मैदान अब पार्किंग तक ही सीमित है। रामलीला मैदान की अव्यवस्था पर कड़ा संज्ञान लेते हुए सोमवार को उपमंडलाधिकारी राहुल चौहान ने नगर पंचायत के सचिव को मैदान को रिहर्सल के लिए खाली करवाने के आदेश सख्त आदेश जारी किए थे। बावजूद इसके पार्किंग मैदान में अव्यवस्था का आलम बना हुआ है।

नगर पंचायत के सचिव गोविंद राम का कहना है कि गणतंत्र दिवस को लेकर नगर पंचायत द्वारा तैयारियों चल रही हैं। गणतंत्र दिवस हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी धूमधाम से रामलीला मैदान में ही मनाया जाएगा। कार्यक्रम को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाशत नहीं की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.