Move to Jagran APP

मेला मैदान में रखे जाएंगे 100 कूड़ादान, चार कंटेनर

संवाद सहयोगी, मंडी : शिवरात्रि मेला के दौरान पूरे शहर में सफाई व्यवस्था को चाक-चौबंद किया जाएगा। सफा

By Edited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 04:11 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 04:11 PM (IST)
मेला मैदान में रखे जाएंगे 100 कूड़ादान, चार कंटेनर
मेला मैदान में रखे जाएंगे 100 कूड़ादान, चार कंटेनर

संवाद सहयोगी, मंडी : शिवरात्रि मेला के दौरान पूरे शहर में सफाई व्यवस्था को चाक-चौबंद किया जाएगा। सफाई व्यवस्था में किसी प्रकार की ढील नहीं बरती जाएगी। यह निर्णय शिवरात्रि मेला सफाई उपसमिति की बैठक में लिया गया। नगर परिषद अध्यक्ष ने बताया कि मेला के दौरान पूरे शहर की स्ट्रीट लाइट्स को ठीक किया जा रहा है तथा सभी लाइट्स को एलईडी लाइट्स में बदला जा रहा है। इसके लिए विद्युत बोर्ड अपनी विशेष टीम नगर परिषद को मुहैया करवा रहा है।

loksabha election banner

मेला मैदान व अन्य जगहों पर 100 कूड़ादान रखे जाएंगे। शहर में एवं मेला मैदान में सफाई व्यवस्था के लिए टेंडर कर दिए गए हैं, जहां-जहां देवता ठहरेंगे वहां पर सफाई के विशेष प्रबंध किए जाएंगे। पड्डल मेला मैदान में चार बड़े कूड़ा कंटेनर रखे जाएंगे तथा यू ब्लॉक में दो कंटेनर रखे जाएंगे। शहर की गलियों एवं मेन बाजार की सफाई होमगार्ड विभाग की ओर से प्रेशर पाइपों से की जाएगी। शहर की बावडि़यों की सफाई एवं उनमें क्लोरिनेशन की जाएगी। मोबाइल शौचालय स्थापित किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग पूरे मेला मैदान में किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने एवं आम लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाने के लिए स्टॉल लगा रहा है, जहां पर 24 घंटे एक डॉक्टर व अन्य स्टाफ तैनात होगा। साथ में एक एंबुलेंस भी रहेगी। लोगों को स्वास्थ्य सेवा मुफ्त में मुहैया करवाई जाएगी। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग मेला मैदान में पानी के सैंपल लेने के लिए पर्यवेक्षक मौजूद रखेगा। नगर परिषद अध्यक्ष ने जानकारी दी कि मेला मैदान में लोगों को सफाई एवं स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए स्वच्छता प्रहरी तैनात किए जाएंगे। शहर की सड़कों, गलियों की उचित मरम्मत करवाई जा रही है तथा नेशनल हाईवे व नालियों की सफाई के लिए एनएच अथॉरिटी को पत्र लिखा गया है। लोगों को मेला मैदान व अन्य जगह स्वच्छ पानी मुहैया करवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.