Move to Jagran APP

दो पेयजल योजनाएं, फिर भी पानी नहीं

सहयोगी, नेरचौक : बल्ह हलके की बैहना पंचायत के ग्रामीणों को पेयजल की समस्या जी का जंजाल बन चुकी है। ब

By Edited By: Published: Mon, 26 Sep 2016 09:55 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2016 09:55 PM (IST)
दो पेयजल योजनाएं, फिर भी पानी नहीं

सहयोगी, नेरचौक : बल्ह हलके की बैहना पंचायत के ग्रामीणों को पेयजल की समस्या जी का जंजाल बन चुकी है। बैहना पंचायत में लोगों के लिए विभाग द्वारा दो उठाऊ पेयजल योजनाओं से पानी की आपूर्ति की जा रही है मगर कर्मचारियों की लापरवाही व सही वितरण प्रणाली न होने के कारण कुछ लोगों को पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है। पंचायत में पेयजल की किल्लत इतनी ज्यादा है कि लोगों को प्रतिदिन के कार्यो को निपटाने के लिए पानी के टैंकर मंगवाकर गुजारा करना पड़ रहा है लेकिन विभाग खामोशी से तमाशा देख रहा है। आइपीएच विभाग पंचायत में पेयजल की सप्लाई को सुचारू रूप से बनाए रखने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहा है जिससे विभाग के प्रति लोगों में दिन-प्रतिदिन आक्रोश बढ़ता जा रहा है। विभाग के पास पेयजल समस्या के समाधान की गुहार लगाने के बाद भी कोई सुध नहीं ली जा रही है जिससे लोग परेशान हैं।

loksabha election banner

क्या कहते हैं लोग

क्षेत्र के प्रभावित लोगों नरेंद्र ¨सह, संजय कुमार, पार्वती देवी, ¨बदरा देवी, नितिन चंदेल, सुंदर लाल व मनीष कुमार ने बताया कि उन्हें विभागीय कर्मचारियों की लापरवाही की भारी कीमत चुकानी पड़ रही है। लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी न मिलने के कारण दो-तीन दिन के अंतराल के बाद टैंकर के माध्यम से पानी खरीद कर जरूरतें पूरी करनी पड़ रही हैं। बार-बार मौखिक व लिखित शिकायतें करने के बावजूद उनकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। लोगों ने कहा कि अगर उनकी पेयजल समस्या का शीघ्र समाधान नहीं किया गया तो वे अब आइपीएच मंत्री विद्या स्टोक्स से विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों की शिकायत करेंगे।

------------------------

ध्यान में आज ही मामला आया है। लोगों की समस्या का जल्द समाधान किया जाएगा। फील्ड कर्मचारियों से मामले की रिपोर्ट लेकर पानी की वितरण व्यवस्था को सुधारा जाएगा।

-राकेश ठाकुर, एसडीओ आइपीएच विभाग बग्गी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.