Move to Jagran APP

हिमरीगंगा मेले में इस बार नहीं लगेगा जाम

सहयोगी, पद्धर : चार सितंबर को मनाए जाने वाले एक दिवसीय पवित्र स्नान हिमरीगंगा मेले में इस बार जाम से

By Edited By: Published: Fri, 26 Aug 2016 09:20 PM (IST)Updated: Fri, 26 Aug 2016 09:20 PM (IST)
हिमरीगंगा मेले में इस बार नहीं लगेगा जाम

सहयोगी, पद्धर : चार सितंबर को मनाए जाने वाले एक दिवसीय पवित्र स्नान हिमरीगंगा मेले में इस बार जाम से निजात मिलेगी। इसके लिए प्रशासन ने यहां जुड़ने वाली सभी संपर्क सड़कों को यातायात आवाजाही के लिए पूरी तरह बहाल करने के दिशा-निर्देश लोक निर्माण विभाग को जारी किए हैं। शुक्रवार को एसडीएम कार्यलय पद्धर में मेले के आयोजन को लेकर एसडीएम हेम राज वैरवा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान यातायात के लिए एचआरटीसी सहित निजी बसों की व्यवस्था और सुरक्षा के लिए पुलिस बल आदि की तैनाती को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। इसके अलावा स्नानगार की उचित व्यवस्था को लेकर कमेटी का गठन भी किया गया, जिसके अध्यक्ष पद की कमान पंचायत प्रधान बुद्धि सिंह को सौंपी गई, शेष कमेटी के गठन का दायित्व अध्यक्ष को सौंपा गया।

prime article banner

एसडीएम हेम राज वैरवा ने कहा कि पवित्र हिमरीगंगा स्नान मेला के लिए हजारों की तादाद में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है। लिहाजा बेहतर प्रबंधन के लिए आम लोगों का सहयोग भी लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि साहल-गरलोग-डायनापार्क सड़क को यातायात के लिए बहाल करने के आदेश लोक निर्माण विभाग को जारी कर दिए गए हैं। मेले में मंडी की दिशा से आने वाले सभी श्रद्धालु इसी मार्ग से होकर मेले में आएंगे। वहीं चौहारघाटी के श्रद्धालु झटींगरी-डायनापार्क सड़क का लाभ उठाएं। भीड़ पर नियंत्रण रखने के लिए व्यापारियों को भी खुले स्थान पर दुकानें लगाने के आदेश जारी किए जाएंगे। सुरक्षा को लेकर जिला मुख्यालय से भी अतिरिक्त पुलिस बल का प्रावधान किया जाएगा, जबकि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर महिला पुलिस विशेष तौर पर तैनात रहेगी। बैठक में तहसीलदार पद्धर देवी सिंह ठाकुर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.