Move to Jagran APP

विश्वास की भावना पैदा करें दोनों समुदाय

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : उपायुक्त संदीप कदम ने जोगेंद्र हत्या मामले में दोनों समुदायों के लोगों से व

By Edited By: Published: Sun, 31 Jul 2016 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 31 Jul 2016 01:00 AM (IST)
विश्वास की भावना पैदा करें दोनों समुदाय

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : उपायुक्त संदीप कदम ने जोगेंद्र हत्या मामले में दोनों समुदायों के लोगों से विश्वास की भावना पैदा करने की अपील की है। शनिवार को उपायुक्त संदीप की अध्यक्षता में सुंदरनगर में गत दिनों दो समुदायों के बीच हुए झगड़े के बाद उत्पन्न हुई स्थिति से निपटने के लिए अप्पर बहैली तथा डुगराई गाव के लोगों के साथ बैठक की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक प्रेम कुमार ठाकुर, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी विवेक चंदेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुलभूषण वर्मा, उपमंडलाधिकारी (ना) सुंदरनगर राजीव कुमार, उपपुलिस निरीक्षक संजीव भाटिया व घटना में मारे गए युवक के पिता सोहन लाल, माता बिंद्रा देवी, पत्नी रजनीश कुमारी, इस्लामिया कमेटी डिनक के प्रधान हसन अली, सदस्य अख्तर नायम, अप्पर बैहली पंचायत के प्रधान लोरमा देवी, उपप्रधान बंसी लाल, डुगराई पंचायत की प्रधान रीता देवी, उपप्रधान रफी मोहम्मद, पंचायत समिति सदस्य मीना कुमारी, अनीता कुमारी, ब्रह्मादास चौहान आदि शामिल हुए।

loksabha election banner

संदीप कदम ने कहा कि बैठक का मुख्य उद्देश्य इन गावों में इस घटना के बाद पैदा हुई स्थिति की समीक्षा कर ग्रामीणों में पहले की भाति आपसी सौहार्द बनाए रखना है। उन्होंने कहा कि दोनों समुदाय पहले की भाति आपसी मेल-मिलाप कायम रखें तथा घटना के बाद अविश्वास की भावना को समाप्त कर विश्वास की भावना पैदा करें। इस कार्य के लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा, जिसमें प्रशासन, पुलिस सहित इन पंचायतों के प्रतिनिधियों सहित दोनों समुदाय के लोगों को सम्मिलित किया जाएगा जो आपस में बैठकर लोगों में फैली भ्रातियों को दूर करेंगे। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के कारण पूरे समाज को गलत नहीं ठहराया जा सकता। उन्होंने कहा कि घटना में संलिप्त सभी दोषियों को कानून के तहत सजा दिलाई जाएगी। बैठक में चर्चा कर दोनों समुदाय के मतभेदों को दूर किया गया तथा उम्मीद जाहिर की गई कि पहले की भाति एक-दूसरे के सुख-दुख में भागीदार बनते रहेंगे। उपायुक्त ने पीडि़त परिवार से भी अलग से मिलकर उनसे बात की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.