Move to Jagran APP

बीज विक्रेता को ठगने वाला गिरफ्तार

सहयोगी, करसोग : करसोग हलके के चुराग में बीज विक्रेता को वितरक बनाने के नाम पर करीब 1.80 लाख रुपये

By Edited By: Published: Sat, 30 Jul 2016 01:03 AM (IST)Updated: Sat, 30 Jul 2016 01:03 AM (IST)
बीज विक्रेता को ठगने वाला गिरफ्तार

सहयोगी, करसोग : करसोग हलके के चुराग में बीज विक्रेता को वितरक बनाने के नाम पर करीब 1.80 लाख रुपये की ठगी करने के आरोपी साहिल वर्मा निवासी सपरून (सोलन) को पुलिस ने वीरवार रात उसके घर से दबोच लिया।

loksabha election banner

आरोपी को दोपहर बाद अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। बीज व कीटनाशक दवाइयों का वितरक बनाने की एवज में साहिल पंजाब के कई बीज विक्रेताओं को चूना लगा चुका है। पंजाब पुलिस भी आरोपी की तलाश कर रही है। प्रारंभिक जांच में इस बात का खुलासा हुआ है। चुराग में बीज की दुकान करने वाले ललित कुमार शर्मा पुत्र दीवान चंद ने दो दिन पहले पुलिस थाना करसोग में साहिल वर्मा के खिलाफ वितरक बनाने के नाम पर 1.80 लाख रुपये की ठगी का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाई थी। बकौल ललित कुमार, इसी वर्ष जनवरी में उसकी दुकान पर एक व्यक्ति आया था। उसने खुद को साहिल वर्मा का दोस्त बताया था। उसका कहना था कि साहिल वर्मा की खुद की बीज व कीटनाशक दवाइयों की फैक्टरी है। उसने साहिल का मोबाइल नंबर देकर ललित को बात करने को कहा। साहिल ने ललित को अपनी कंपनी का वितरक बनाने का आश्वासन दिया और दुकान पर आए व्यक्ति को आर्डर के साथ पेशगी के रूप में 90,000 रुपये देने को कहा। साहिल के कहने पर ललित कुमार ने उस व्यक्ति को 90,000 रुपये दे दिए। कुछ दिन बाद साहिल चुराग आया और ललित कुमार को कंपनी का वितरक बनाने का पत्र, बीज व कीटनाशक दवाइयों की कुछ खेप देकर व नया आर्डर लेकर चलाया गया। दो तीन दिन बाद उसने ललित को फोन कर उसके बैंक खाता में 90,600 रुपये जमा करवाने को कहा। ललित ने पैसा साहिल के बैंक खाते में जमा करवा दिया। उसके बाद साहिल वर्मा के फोन आना बंद हो गए। पांच माह तक बीज व कीटनाशक दवाइयों की खेप न मिलने पर ललित ने साहिल वर्मा को फोन किया तो उसने जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत ललित कुमार ने करसोग थाना में दर्ज करवाई।

थाना प्रभारी करसोग सुनील कुमार की अगुवाई में पुलिस की एक टीम ने साहिल वर्मा को वीरवार रात उसके घर से धर दबोचा। डीएसपी सुंदरनगर संजीव भाटिया ने बीज विक्रेता से 1.80 लाख रुपये की ठगी के आरोपी साहिल वर्मा को गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.