Move to Jagran APP

कनैड व डुगराई के गांव अंधेरे में

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत कनैड व डुगराई के करीब छह गांव पिछले एक सप्ता

By Edited By: Published: Sun, 21 Dec 2014 07:49 PM (IST)Updated: Sun, 21 Dec 2014 07:49 PM (IST)
कनैड व डुगराई के गांव अंधेरे में

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत कनैड व डुगराई के करीब छह गांव पिछले एक सप्ताह से विद्युत विभाग की लापरवाही से अंधेरे में डूबे हुए हैं। पिछले छह दिन के अंतराल में विभाग की लापरवाही से तीन ट्रंासफार्मर जल चुके हैं और अब करीब 250-300 परिवारों को बिजली आपूर्ति करने में विभाग के हाथ खड़े हो गए हैं। ग्राम पंचायत कनैड की प्रधान रमा देवी ने बताया कि पिछले कई दिन से संबंधित विभाग के अधिकारियों को विद्युत आपूर्ति बाधित होने की शिकायतें दी गई। आरोप लगाया कि विभाग के कर्मी मनमर्जी से कार्य को अंजाम दे रहे हैं। ग्राम पंचायत कनैड व डुगराई के गांव रामपुर, धधंरास, डुगराई तथा लिखवाई के करीब ढ़ाई से तीन सौ परिवार अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। उन्होंने बताया एससी कंपोनेंट के अंतर्गत विभाग ने पिछले वर्ष धंधरास गांव में 25 केवी का एक ट्रंासफार्मर स्थापित किया था। इस ट्रंासफार्मर को आज तक कनेक्शन ही नहीं दिए गए और डुगराई गांव में स्थापित 63 केवी के ट्रांसफार्मर से ही धंधरास व डुगराई के कई गांवों को विद्युत आपूर्ति जा रही है। इस कारण क्षमता से अधिक ट्रंासफार्मर पर लोड पड़ रहा है। अगर विभाग ने धंधरास में एससी कंपोनेंट के तहत स्थापित ट्रंासफार्मर को कनेक्शन देकर धंधरास गांव के परिवारों को वहीं से बिजली आपूर्ति दी होती तो शायद दोनों पंचायतों के परिवारों को इस समस्या से न जूझना पड़ता।

loksabha election banner

सर्दी में अमूमन लोड की क्षमता बढ़ जाती है। इस कारण यह दिक्कत आ रही है। विद्युत आपूर्ति बहाली करने के लिए प्रयास जारी हैं। जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा।

एसएल कश्यप, सहायक अभियंता सब स्टेशन सुंदरनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.