Move to Jagran APP

नहीं सुलझा दो जगह गणेश उत्सव मनाने का मसला

By Edited By: Published: Tue, 26 Aug 2014 09:45 PM (IST)Updated: Tue, 26 Aug 2014 09:45 PM (IST)
नहीं सुलझा दो जगह गणेश उत्सव मनाने का मसला

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : स्थानीय प्रशासन के दखल के बावजूद शहर में दो जगह गणेश उत्सव मनाए जाने का मसला फिलहाल जस का तस बना हुआ है। उपमंडल अधिकारी नागरिक के कहने पर शहर के व्यापार मंडल प्रधान रमेश सूद की अध्यक्षता में रामलीला मैदान में गणेश उत्सव का आयोजन करने वाले आयोजक राजेश शर्मा व अजय बावा तथा शहर के कुछ व्यापारियों की मंगलवार को एसडीएम कार्यालय में एक बैठक का आयोजन किया गया, इसमें गणेश उत्सव का आयोजन पारस्परिक सहयोग व मैत्रीभाव से एक जगह किए जाने की चर्चा हुई। विरोध इस बात का हो रहा है कि रामलीला मैदान में गणेश उत्सव के दौरान डोम लगाकर दुकानें सजाए जाने की योजना है। शहर के कुछ व्यापारियों ने इस बात का एतराज जताया कि गणेश उत्सव में डोम का कोई मतलब नहीं है क्योंकि यह केवल और केवल धार्मिक उत्सव है। आरोप है कि ऐसा किए जाने से जहां धार्मिक समारोह का महत्व कम होता है वहीं इससे श्रद्धालुओं का ध्यान भी विचलित होगा। दूसरे यह कोई व्यापारिक समारोह नहीं है।

loksabha election banner

---------------------

अनुमति अनुसार मनाया जाए उत्सव : एसडीएम

उपमंडल अधिकारी नागरिक राहुल चौहान ने कहा कि प्राप्त अनुमति के अनुसार ही उत्सव मनाया जाए और किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना समारोह के कारण न हो। व्यापारमंडल की सलाह पर उन्होंने उत्सव, धर्म या खानपान से जुड़ी चार-पांच दुकानें पंडाल में लगाने की सलाह दी।

------------------

क्या कहते हैं आयोजक

राजेश शर्मा व अजय बावा का कहना है कि वह सारा प्रबंध कर चुके हैं और आयोजन में भी अब अधिक समय नहीं बचता। वह किसी भी तरह की अप्रिय घटना आदि के पक्ष में नहीं हैं और न ही ऐसी अपेक्षा वह किसी अन्य से करते हैं। गणेशोत्सव शहर का समारोह है इसे धूमधाम से मनाए जाने में कोई कसर नहीं रखी जाएगी और प्रशासन को भी पूरा सहयोग दिया जाएगा। पंडाल में झूले का भी प्रबंध किया गया है। शहर के सैकड़ों व्यापारियों ने उनके प्रस्ताव पर सहमति भी जताई है। उन्होने एक जगह समारोह करने का प्रस्ताव अभी भी बंद नहीं किया है। बैठक में व्यापार मंडल के प्रधान रमेश सूद, महासचिव राजीव सूद, सुमित सूद, पंकज सूद, राजेश शर्मा, अजय बावा, मनोज ठाकुर, ज्ञान ठाकुर, संदीप कुमार(सोना) व नगर पंचायत की ओर से मनोज शर्मा व अन्य भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.