Move to Jagran APP

डॉक्टर बनकर करूंगी ग्रामीणों की सेवा : कुसुमलता

संवाद सहयोगी, कुल्लू : टील गांव की कुसुमलता डॉक्टर बनकर ग्रामीणों की सेवा करनी चाहती है। हिमाचल प्रद

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 08:05 PM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 08:05 PM (IST)
डॉक्टर बनकर करूंगी ग्रामीणों की सेवा : कुसुमलता
डॉक्टर बनकर करूंगी ग्रामीणों की सेवा : कुसुमलता

संवाद सहयोगी, कुल्लू : टील गांव की कुसुमलता डॉक्टर बनकर ग्रामीणों की सेवा करनी चाहती है। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं की विज्ञान संकाय की परीक्षा में सातवां स्थान पाकर उसने अपने सपनों को पूरा करने की इरादे भी जाहिर कर दिए हैं। बचपन से ही पढ़ाई में अग्रणी रही कुसुम उर्फ कल्पना ने आज अपनी सफलता से माता-पिता व स्कूल का नाम रोशन कर दिया है। अरुणोदय सीनियर सेकेंडरी स्कूल मौहल की इस छात्रा ने करीब 500 में से 487 अंक अर्जित किए हैं। बंजार उपमंडल के टील गांव में पिता महेंद्र ¨सह और माता चमना देवी के घर साधारण परिवार में जन्मी कुसुमलता डॉक्टर बनकर समाज सेवा करना चाहती है। बचपन से ही आइएएस बनकर समाजसेवा करने की चाह पाले कुसुमलता ने जमा एक में साइंस संकाय विषय रखने से अपना लक्ष्य बदल लिया। घर में एक छोटा भाई भेवांश और माता-पिता हैं। पिता पंचायत में सचिव व माता गृहणी हैं।

loksabha election banner

अरूणोदय स्कूल मौहल की छात्रा ने प्रदेश में 96.4 फीसद अंक लेकर सातवां स्थान हासिल किया है। कुसुमलता का कहना है कि वह डॉक्टर बनकर ग्रामीण क्षेत्रों में सेवा करना चाहती है। अरुणोदया स्कूल के प्रधानाचार्य तारा चंद ठाकुर ने कुसुमलता को बधाई दी। उन्होंने छात्रा की मेहनत और अध्यापकों की कार्यशैली के कारण ही यह मुकाम हासिल हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.