Move to Jagran APP

आंगनबाड़ी वर्कर्स ने बोला हल्ला

संवाद सहयोगी, आनी : समेकित बाल विकास परियोजना आनी के अंतर्गत कार्यरत आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्पर्स तथा

By Edited By: Published: Fri, 20 Jan 2017 06:31 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2017 06:31 PM (IST)
आंगनबाड़ी वर्कर्स ने बोला हल्ला
आंगनबाड़ी वर्कर्स ने बोला हल्ला

संवाद सहयोगी, आनी : समेकित बाल विकास परियोजना आनी के अंतर्गत कार्यरत आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्पर्स तथा मिड-डे मील वर्कर्स ने शुक्रवार को आनी में मांगों को लेकर सीटू के बैनर तले हल्ला बोला। महिलाओं ने बाजार में एक रैली निकालकर आवाज उठाई कि आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्पर्स तथा मिड-डे मील वर्कर्स को चतुर्थ व तृतीय श्रेणी में लाकर सरकारी कर्मचारी घोषित किया जाए और उन्हें सेवानिवृत्ति के बाद पेंशन का हक भी दिया जाए।

loksabha election banner

महिलाओं ने हरियाणा की तर्ज पर वेतन व ग्रेच्युटी देने की मांग भी उठाई। कामरेड नेता एवं जिला परिषद सदस्य लोकेंद्र कुमार ने कहा कि आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्पर्स को कार्य के बोझ तले तो दबाकर रख दिया है, मगर बदले में उन्हें नाममात्र का मानदेय ही दिया है, जो सरासर शोषण है। उन्होंने सरकार से इसके लिए ठोस नीति बनाने की आवाज उठाई है। किसान नेता प्रताप ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार श्रम कानून का उलंघन कर रही है तो वहीं केंद्र सरकार 45वें श्रम सम्मेलन की सिफारिशों को लागू नहीं कर रही है। वर्कर्स ने सीटू के माध्यम से मांगों को लेकर एक ज्ञापन भी तहसीलदार आनी सूरज ¨सह ¨सह नेगी के माध्यम से मुख्यमंत्री तथा जिलाधीश कुल्लू को सौंपा। उन्होंने स्पष्ट किया है कि उनकी मांगों को यदि जल्द पूरा न किया गया तो आने वाले दिनों में उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

रैली में कामरेड नेता लोकेंद्र कुमार व प्रताप ठाकुर के साथ सीटू के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पदम प्रभाकर, यूनियन की प्रधान निर्मला शर्मा, सचिव दुर्गा देवी, सर्कल प्रधान प्रेमदा, लता, ¨पगला देवी, ओमा, एमडीएम वर्कर हीरू राम, अशोक, भाग चंद, शारदा तथा रमेश व रजनी आदि ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.