Move to Jagran APP

रोहतांग दर्रे में प्रवेश नहीं कर पाएंगे वाहन

संवाद सहयोगी, मनाली : मनाली आने वाले पर्यटकों को रोहतांग दर्रे में अब बर्फ के दीदार नहीं हो सकेंगे।

By Edited By: Published: Tue, 01 Dec 2015 01:02 AM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2015 01:02 AM (IST)
रोहतांग दर्रे में प्रवेश नहीं कर पाएंगे वाहन

संवाद सहयोगी, मनाली : मनाली आने वाले पर्यटकों को रोहतांग दर्रे में अब बर्फ के दीदार नहीं हो सकेंगे। प्रशासन ने ग्रीन नेशनल ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के आदेशों का पालन करते हुए मंगलवार से सभी प्रकार के वाहनों पर गुलाबा बैरियर से आगे जाने की रोक लगा दी है। यहां पर पुलिसकर्मी भी बाकायदा तैनात कर दिए गए हैं।

loksabha election banner

एनजीटी ने अगस्त में सभी प्रकार के वाहनों को रोहतांग दर्रे में जाने से रोक लगा दी थी। प्रदेश सरकार के आग्रह पर टैक्सी ऑपरेटरों और वाहन चालकों को राहत देते हुए इस अवधि को 30 नवंबर तक बढ़ा दिया था। सोमवार को एनजीटी द्वारा दी गई राहत का समय भी समाप्त हो गया। प्रशासन ने अब एनजीटी के आदेशानुसार मंगलवार से सभी प्रकार के वाहनों को रोहतांग जाने पर रोक लगा दी। आगामी आदेशों तक कोई भी वाहन दर्रे में प्रवेश नहीं कर पाएगा।

उधर, टैक्सी यूनियन मनाली के अध्यक्ष पूर्ण ठाकुर और महासचिव मकरध्वज शर्मा ने आग्रह किया कि सरकार एनजीटी में लोगों का मजबूती से पक्ष रखे। उधर, एसडीएम मनाली ज्योति राणा ने कहा कि मंगलवार से कोई भी वाहन गुलाबा बैरियर से आगे नहीं जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि एनजीटी के आदेशों का सख्ती से पालन किया जाएगा।

डीएसपी पुनीत रघु ने बताया कि गुलाबा बैरियर में पुलिसकर्मी पहले से तैनात कर दिए गए हैं। एनजीटी के आदेशों का सख्ती से पालन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.