Move to Jagran APP

हरिपुर क्षेत्र में नहीं सुनाई दे रही टेलीफोन की घंटियां

By Edited By: Published: Wed, 23 Jul 2014 05:42 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jul 2014 05:42 PM (IST)
हरिपुर क्षेत्र में नहीं सुनाई दे रही टेलीफोन की घंटियां

संवाद सहयोगी, मनाली : उप मंडल मनाली के हरिपुर क्षेत्र के ग्रामीण टेलिफोन न बजने से परेशान हो उठे हैं। हरिपुर के साथ लगते एक दर्जन से अधिक गांव में दूरसंचार सेवा ठप होने से टेलीफोन डेड पड़े हैं। हरिपुर सहित छाकी, मनसारी, करजां और धमसू सहित एक दर्जन गांव के सभी टेलीफान 10 जुलाई से शोपीस बनकर रह गए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि हरिपुर टेलीफोन एक्सचेंज के लगभग 70 टेलीफोन बंद पड़े हैं। इस कारण बैंक के कार्य भी पूरी तरह प्रभावित हो गया है। साथ ही ग्रामीणों को भी नेट बैकिंग की सुविधा नहीं मिल रही है। हरिपुर के ग्रामीण संजय और जोगिंद्र ने बताया कि गांव के अधिकतर टेलीफोन पिछले 10 जुलाई से बंद पड़े हैं। उन्होंने कहा कि नियमित बिल चुकाने के बाद भी बीएसएनएल बेहतर सुविधाएं नहीं दे पा रहा है। बिल देरी से देने पर जुर्माना भरना पड़ता है। उन्होंने बीएसएनएल के अधिकारियों से आग्रह किया कि पिछले डेढ़ सप्ताह से बंद पड़े टेलीफोन को शीघ्र दुरुस्त किया जाए।

loksabha election banner

उधर, बीएसएनएल के एसडीओ मनाली चांद राम धीमान ने बताया कि मनाली-नगर वामतट पर खुदाई से बीएसएनएल की केबल कट गई थी, जिस कारण से समस्याएं उत्पन्न हुई है। उन्होंने कहा कि करजां गांव को छोड़कर सभी टेलीफोन सुचारु रुप से काम कर रहे हैं। शीघ्र ही करजां गांव के टेलीफोन भी काम करना शुरू कर देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.