Move to Jagran APP

Himachal Coronavirus Update: हमीरपुर में 15 कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश में सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 175 हुआ

Himachal Coronavirus News Live Update प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 248 हो गया है इनमें 175 सक्रिय मामले हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 07:55 AM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 10:31 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: हमीरपुर में 15 कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश में सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 175 हुआ
Himachal Coronavirus Update: हमीरपुर में 15 कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश में सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 175 हुआ

हमीरपुर/धर्मशाला, जेएनएन। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 248 हो गया है, इनमें 175 सक्रिय मामले हैं। हमीरपुर में कोरोना वायरस के 15 मामले सामने  आए हैं। इसके साथ ही जिला में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सबसे अधिक 78 पर पहुंच गया है, इनमें सक्रिय मामले 71 हैं।

prime article banner

जिला चंबा में कोरोेना वायरस के दो और मामले सामने आए हैं। बताया जा रहा है 16 और 21 साल के दो लड़के कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दोनों चंबा के चुराह क्षेत्र के रहने वाले हैं। टांडा मेडिकल कॉलेज में इनके सैंपल जांच के लिए लगाए गए थे। दोनों युवक 20 मई को सहारनपुर से टैक्सी में लौटे थे।

दोपहर बाद सामने आए चार मामलों में से झनयारा का 49 वर्षीय व्यक्ति, धंगोटा का 45 वर्षीय व्यक्ति, तेल्ही का 50 वर्षीय व्यक्ति तथा नादौन क्षेत्र के कश्मीर गांव की 26 वर्षीय महिला को जवाहर नवोदय विद्यालय, डुंगरी में संस्थागत क्वारंटाइन किया गया था।

उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने बताया चार संक्रमित लोग महाराष्ट्र के ठाणे से रेलगाड़ी से लौटे हैं। सभी संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए थे। इनमें तेरटी गांव का 54 वर्षीय व्यक्ति बड़ू में क्वारंटाइन था। नादौन क्षेत्र का 44 वर्षीय व्यक्ति चालक है और बड़ू में ही संस्थागत क्वारंटाइन था। एक नादौन क्षेत्र की 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला भी संक्रमित हुई है, यह पति के साथ लौटी है व बड़ू में ही थी। नादौन क्षेत्र के झरेड़ी गांव का 49 वर्षीय व्यक्ति भी राधास्वामी परिसर दरकोटी में संस्थागत क्वारंटाइन था।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना मरीजों के बढ़ने का सिलसिला जारी है। सोमवार को कोरोना से दो महिलाओं की मौत हो गई है जबकि कांगड़ा से चार पॉजिटिव स्वस्थ हुए हैं और 20 नए मामले सामने आए। प्रदेश में कोरोना की जांच के लिए 1065 सैंपल लिए गए जिसमें से 656 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। रविवार को लिए गए सैंपल में से बचे 124 सैंपल की रिपोर्ट में 14 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई, जबकि सोमवार को लिए गए सैंपल में छह पॉजिटिव पाए गए।

आईजीएमसी में उपचाराधीन हमीरपुर की 72 वर्षीय महिला जो किडनी की मरीज़ थी और डायलसिस के लिए आईजीएमसी रेफर की थी सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई। नेरचौक मेडिकल कॉलेज मंडी में उपचाराधीन रत्ति की कोरोना पॉजिटिव महिला किडनी की बीमारी से ग्रसित थी उसकी भी मौत हो गई है।

कांगड़ा में चार पॉजिटिव स्वस्थ हुए हैं। जिसमें जोंटा का एक युवक, घुरकड़ी  की 24 वर्षीय युवती, पालमपुर के ककड़ैं का व्यक्ति और गोलवां का व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में पॉजिटिव पाए गए 20 मामलों में 8 कांगड़ा से, 4 चम्बा, चार शिमला, तीन बिलासपुर और एक हमीरपुर से शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.