Move to Jagran APP

अरला में महिलाओं ने तोड़ा ठेका

जागरण संवाददाता, पालमपुर : जिला कांगड़ा में शराब ठेकों के विरोध के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Apr 2017 09:23 PM (IST)Updated: Sun, 30 Apr 2017 09:23 PM (IST)
अरला में महिलाओं ने तोड़ा ठेका
अरला में महिलाओं ने तोड़ा ठेका

जागरण संवाददाता, पालमपुर : जिला कांगड़ा में शराब ठेकों के विरोध के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। रविवार को ठेके के विरोध की आग अरला गांव पहुंच गई। यहां आक्रोशित महिलाओं ने हाल ही में खुले ठेके को तोड़ दिया और उसके अंदर रखे सामान को सड़क पर फेंक दिया।

loksabha election banner

मामला उस वक्त और भड़क गया जब अरला में किसी कार्यक्रम में आए विधायक भी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्हें देखकर महिलाओं ने हंगामा और तेज कर दिया। इस प्रकरण के बाद ठेके के सेल्समैन सन्नी ने विधायक के खिलाफ लोगों को उकसाने की शिकायत भवारना थाने में दर्ज करवा दी है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग-154 से हटाकर अरला के संपर्क मार्ग में शनिवार को साई ट्रेडर्ज फर्म ने ठेका खोला था। रविवार को ठेका खुलने की सूचना मिलते ही महिलाएं पहुंची और तोड़फोड़ की। महिलाओं का कहना था कि यहां पर ठेका किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। इस दौरान अरला में हैंडपंप का शुभारंभ करने आए विधायक को मामले की सूचना मिली तो वह भी मौके पर पहुंच गए। उनके पहुंचने के बाद हंगामा और तेज हो गया और महिलाओं ने ठेके का काउंटर व शराब की पेटियां सड़क पर फेंक दी। मौके पर मौजूद विधायक ने लोगों से बात की तथा उन्हें आश्वासन दिया कि यहां ठेका नहीं खोला जाएगा। उधर, ठेकेदार के का¨रदे सन्नी ने भवारना थाने में शिकायत दर्ज करवाई दी है। इसमें महिलाओं, पंचायत प्रतिनिधियों और विधायक पर लोगों को भड़काने का आरोप लगाया है। थाना भवारना में शिकायत दर्ज करवाने की पुष्टि हुई है। उधर इस संबंध में विधायक की राय लेनी चाही तो उन्होंने कॉल रिसीव नहीं की। ठेके के मालिकों सु¨रद्र राणा, राजेश ओहरी और विकास राणा ने कहा कि अगर पुलिस ने उन्हें सहयोग नहीं दिया तो वह कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

.......................

'प्रशासन की ओर से सरकार के आदेश और लोगों की भावनाओं को देखते हुए ही ठेके खुलवाए जा रहे हैं। अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कानून हाथ में लेने कीबजाय प्रशासन के पास शिकायत करें।'

-अजीत भारद्वाज, एसडीएम पालमपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.