Move to Jagran APP

डॉ. दलजीत के परिवार को आर्थिक सहायता देगी आरडीए

जागरण संवाददाता, टांडा : हिमाचल मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन (एचएमओए) के आह्वान पर डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडि

By Edited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 01:00 AM (IST)
डॉ. दलजीत के परिवार को आर्थिक सहायता देगी आरडीए
डॉ. दलजीत के परिवार को आर्थिक सहायता देगी आरडीए

जागरण संवाददाता, टांडा : हिमाचल मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन (एचएमओए) के आह्वान पर डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल कांगड़ा स्थित टांडा की रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (आरडीए) भी हड़ताल पर रही। सुबह साढे़ नौ बजे आरडीए के सदस्य टांडा मेडिकल कॉलेज के परिसर में एकत्र हुए और ऊना के डॉ. दलजीत की आत्मिक शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा।

loksabha election banner

आरडीए के महासचिव डॉ. मानिक सहगल ने बताया कि जब तक हिमाचल सरकार मेडिकल प्रोटेक्शन बिल को लागू नहीं करती उनका आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि सभी चिकित्सक बिरादरी डॉ. दलजीत के परिवार के साथ है। आरडीए ने उनके परिवार को आर्थिक सहायता मुहैया करवाने का निर्णय लिया है। इसमें टांडा के 150 रेजिडेंट चिकित्सकों के साथ-साथ 100 इंटर्न भी योगदान देंगे। इस अभियान को प्रदेशव्यापी बनाया जाएगा और सरकार को बता देंगे अगर वह चिकित्सकों के लिए कुछ नहीं कर सकती तो चिकित्सक बिरादरी स्वयं भी पीछे रहने वाली नहीं है। डॉ. सहगल ने बताया कि सोमवार को टांडा मेडिकल कॉलेज के सभी डॉक्टर हड़ताल पर रहे। मंगलवार से 10 दिन तक काले रिबन लगाकर सेवाएं देंगे। इसके बाद हर दिन दो घंटे की हड़ताल शुरू करेंगे और फिर भी सरकार ने एचएमओए की मांगें नहीं मानी तो 13 फरवरी को दोबारा प्रदेशभर के चिकित्सक सामूहिक अवकाश पर चले जाएंगे। अगर सरकार पंजाब व अन्य राज्यों में चिकित्सकों के साथ अभद्र व्यवहार को संज्ञेय अपराध के दायरे में लाया जा सकता है तो हिमाचल में भी मेडिकल प्रोक्टेशन बिल पास किया जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.